"SP पार्टी छोड़ देंगे" : फोटो ने सोनिया गांधी से मिलने गए अशोक गहलोत के ' खास नोट्स' का किया खुलासा

गहलोत ने सचिन पायलट पर राज्‍य कांग्रेस प्रमुख के तौर पर बीजेपी के साथ मिलीभगत करके कांग्रेस सरकार को उखाड़ने के प्रयास का भी आरोप लगाया

सोनिया गांधी के साथ हुई बैठक में अशोक गहलोत अपने साथ खास नोट्स लेकर गए थे

नई दिल्‍ली :

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के साथ बैठक में भले ही वे माफीनामे के साथ पहुंचे थे लेकिन बैठक से वे बुरी तरह आहत होकर गए. अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की सोनिया के साथ बैठक गुरुवार को राजस्‍थान के सीएम के कांग्रेस अध्‍यक्ष पद की रेस से बाहर होने के 'प्रतीकात्‍मक समर्पण' के साथ संपन्‍न हुई लेकिन मीटिंग सेशन के उनके नोट्स अलग ही तस्‍वीर पेश करते हैं. मलयाला मनोरमा (Malayala Manorama) के फोटाग्राफर जे. सुरेश द्वारा खींची गई एक फोटो उस चीटशीट को दिखाती है, जिसे गहलोत अपने साथ मीटिंग में लेकर गए थे. यह तस्‍वीर उन बिंदुओं पर जानकारी प्रदान करती है जो गहलोत ने संभवत: सोनिया के समक्ष उठाया था.

यह तस्‍वीर गहलोत के युवा प्रतिद्वंद्वी सचिन पायलट के खिलाफ उनके एक तरह के आरोपपत्र का भी खुलासा करती है. पायलट (Sachin Pilot) के खिलाफ कई आरोप लगाते हुए, जिनका SP के तौर पर उल्‍लेख किया गया है, गहलोत के नोट्स में दावा किया गया है कि उन्‍हें अपने प्रतिद्वंद्वी के 18 के मुकाबले 102 विधायकों का समर्थन हासिल है और युवा नेता के राजनीतिक लाभ के लिए पार्टी छोड़ने की पूरी संभावना है . उन्‍होंने सचिन पायलट पर राज्‍य कांग्रेस प्रमुख के तौर पर बीजेपी के साथ मिलीभगत करके कांग्रेस सरकार को उखाड़ने के प्रयास का भी आरोप लगाया जिसमें 10 से 50 करोड़ रुपये की पेशकश करके विधायकों को कथित तौर पर खरीदने की कोशिश की.

फोटो के अनुसार, गहलोत ने अपने मामले की शुरुआत करते हुए सोनिया से कहा, "जो हुआ, बहुत दुखद है. मैं भी बहुत आहत हूं. विधायकों का बचाव करते हुए यह कहा "राजनीति में हवा बदलते देख साथ छोड़ देते हैं, यहां ऐसा नहीं हुआ. " नोट्स में कहा गया, "SP पार्टी छोड़ देंगे, आब्‍जर्वर पहले सही रिपोर्ट देते तो पार्टी के लिए अच्‍छा होता." पायलट पर यह भी आरोप लगाया गया है, "पहला पार्टी अध्‍यक्ष, जिसने सरकार गिराने की पूरी कोशिश की." कांग्रेस और अशोक गहलोत ने इस तस्‍वीर के बारे में फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

* कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव : शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे में टक्कर, 10 बड़ी बातें
* NDTV Exclusive: शशि थरूर ने PM मोदी की सबसे बड़ी ताकत और कमज़ोरी पर की बात"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"शशि थरूर ने बताया- आखिर क्यों लड़ रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव