Petrol-Diesel Prices Today : हर रोज और महंगा हो रहा फ्यूल, दिल्ली में रिकॉर्ड स्तर पर बिक रहा पेट्रोल

पेट्रोल-डीजल दोनों के ही दामों में शुक्रवार को 30-30 पैसों की बढ़ोत्तरी हुई है, जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम अब तक अपने सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया है. दिल्ली में पेट्रोल 86.95 रुपए प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. दिल्ली में डीजल के दाम 30 पैसे बढ़कर 77.13 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

Petrol-Diesel Prices Today : हर रोज और महंगा हो रहा फ्यूल, दिल्ली में रिकॉर्ड स्तर पर बिक रहा पेट्रोल

Petrol-Diesel Prices : लगभग हर रोज बढ़ाए जा रहे पेट्रोल-डीजल के दाम.

नई दिल्ली:

Petrol-Diesel Prices Today : पिछले कुछ वक्त में देश में लगातार फ्यूल प्राइस बढ़ाए जा रहे हैं. शुक्रवार यानी 5 फरवरी, 2021 को फिर से पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई है. पेट्रोल-डीजल दोनों के ही दामों में शुक्रवार को 30-30 पैसों की बढ़ोत्तरी हुई है, जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम अब तक अपने सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया है.

बता दें कि शुक्रवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में 30-30 पैसे बढ़ाए हैं, जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल 86.95 रुपए प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. दिल्ली में डीजल के दाम 30 पैसे बढ़कर 77.13 रुपए प्रति लीटर हो गया है. 

मुंबई में भी डीजल अपने अबतक के सबसे महंगे स्तर पर बिक रहा है. यहां पर पेट्रोल 93.49 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 83.99 रुपए प्रति लीटर हो गया है. अगर दूसरे शहरों की बात करें तो चेन्नई में पेट्रोल 89.39 रुपए प्रति लीटर और डीजल 82.33 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. हैदराबाद में पेट्रोल 90.42 रुपए प्रति लीटर और डीजल 84.14 रुपए प्रति लीटर तक बिक रहा है. कोलकाता में पेट्रोल 88.30 रुपए और डीजल 80.71 रुपए प्रति लीटर है.

बता दें कि दिसंबर, 2020 में लगभग पूरे महीने ही ईंधन के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया था, लेकिन जनवरी से दाम फिर से बढ़ाए जाने लगे. 1 जनवरी से अबतक पेट्रोल जहां 3.24 रुपए महंगा हुआ है, वहीं डीजल के दाम 3.26 रुपए बढ़ाए जा चुके हैं.

SMS से चेक कर सकते हैं फ्यूल प्राइस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि  क्रूड ऑयल की कीमतोंऔर विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव किया जाता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं. ऐसे में हर रोज फ्यूल की कीमतें पता करना जरूरी हो जाता है. आप एक SMS के जरिए भी हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड. अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.