विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 13, 2023

"वो TV पर आ रही है..." : जब परिवार ने नीलम को स्मोक कैन के साथ संसद भवन के बाहर देखा

Parliament Security Breach: 42 साल की नीलम हरियाणा के हिसार स्थित रेड स्क्वेयर मार्केट की रहने वाली है. जबकि दूसरा आरोपी 25 वर्षीय अमोल शिंदे महाराष्ट्र के लातूर का निवासी है. घटना संसद के बाहर ट्रांसपोर्ट भवन के सामने चलती सड़क पर हुई है.

Read Time: 4 mins
"वो TV पर आ रही है..." : जब परिवार ने नीलम को स्मोक कैन के साथ संसद भवन के बाहर देखा
नीलम हरियाणा के जिंद की रहने वाली है और फिलहाल हिसार में रहकर पढ़ाई कर रही है.
नई दिल्ली:

संसद पर हुए हमले की 22वीं बरसी पर बुधवार (13 दिसंबर) को सदन में अफरा-तफरी मच गई. दो लोगों ने जहां संसद के बाहर नारेबाजी और पीला धुआं छोड़ा, वहीं दो युवक लोकसभा के अंदर विजिटर्स गैलरी से सांसदों के बीच कूद गए. युवकों ने बेंच पर कूदते-फांदते हुए कोई स्प्रे किया, जिससे सदन में पीला धुआं फैल गया. पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. दो लोग फरार हो गए हैं. गिरफ्तार लोगों में एक महिला भी शामिल है. 

इस महिला की पहचान नीलम के रूप में हुई है. नीलम जींद जिले के उचाना के एक गांव की रहने वाली है.  फिलहाल हिसार में रहकर आगे की पढ़ाई कर रही है. इसका संबंध नक्सलियों से भी बताया जा रहा है. हालांकि, नीलम के परिवार ने उसके किसी पॉलिटिकल पार्टी या ऑर्गनाइजेशन से जुड़े होने की बात से इनकार किया है.

नीलम के भाई रामनिवास ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें घटना के बारे में उनके एक रिश्तेदार से पता चला. रिश्तेदार ने टीवी पर न्यूज देखने के तुरंत बाद उन्हें फोन किया था. रामनिवास ने कहा, "वह हिसार में पढ़ती है. किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ी नहीं है. हमें नहीं पता कि उसने ऐसा क्यों किया. हमें उससे मिलने के बाद ही पता चलेगा. हमें घटना के बारे में हमारे एक भाई से पता चला, जिसने हमें फोन किया था."

वहीं, नीलम की मां सरस्वती ने कहा कि उन्हें घटना की पूरी जानकारी नहीं है. बेटी से मेरी आज सुबह बात हुई थी. जब एक रिपोर्टर ने पूछा कि क्या वह जानती हैं कि उसकी बेटी क्या करती है, तो सरस्वती देवी ने कहा, "उसके भाई ने मुझे बताया कि नीलम टीवी पर आई है. उसने इससे ज्यादा कुछ नहीं बताया."

लोकसभा में प्रवेश करने वाले दोनों आरोपियों की पहचान लखनऊ निवासी सागर शर्मा और कर्नाटक के मैसूरु निवासी मनोरंजन डी के रूप में की गई है. बाहर स्मोक कैन छोड़ने वाले दूसरे आरोपी की पहचान महाराष्ट्र के लातूर के अमोल शिंदे (25) के रूप में हुई है.

लोकसभा की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले हमलावरों में से एक के विजिटर्स पास से पता चलता है कि यह बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के ऑफिस से जारी किया गया था.
 

ये भी पढ़ें:-

"वो लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी की तरफ दौड़ा...", सदन में मौजूद सांसदों ने सुनाई आपबीती

संसद सुरक्षा में बड़ी चूक : विजिटर्स गैलरी से 2 लोग लोकसभा में कूदे, फैलाया धुआं; सांसदों ने ही दबोचा

कौन हैं संसद के भीतर-बाहर धुआं स्प्रे कर हंगामा करने वाले युवक-युवती

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'पापा को तो हादसे का भी नहीं पता, वो 2 KM दूरे थे': पिता की रिहाई की गुहार लगाती बेटी का दर्द
"वो TV पर आ रही है..." : जब परिवार ने नीलम को स्मोक कैन के साथ संसद भवन के बाहर देखा
क्या, गोलगप्पे से कैंसर का खतरा! जानिए क्यों इतना डरा रही यह स्टडी
Next Article
क्या, गोलगप्पे से कैंसर का खतरा! जानिए क्यों इतना डरा रही यह स्टडी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com