"वो लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी की तरफ दौड़ा...", सदन में मौजूद सांसदों ने सुनाई आपबीती

संसद के लोकसभा सदन में शख्स के घूसने को लेकर अब वहां मौजूद सांसदों ने अपनी आपबीती बताई. उन्होंने कहा कि जिस समय यह घटना हुई उस दौरान हम सब घबरा गए थे.

लोकसभा की सुरक्षा चूक को लेकर बोले सांसद

नई दिल्ली:

संसद के लोकसभा सदन में शख्स के घुसने की घटना को लेकर घटना के समय सदन में मौजूद सांसदों ने अपनी आपबीती सुनाई है. कुछ सांसदों ने कहा कि हम लोग शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान सदन में मौजूद थे. तभी दो लोग सदन के अंदर कूदे और इनमें से एक शख्स लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी की तरफ दौड़ने लगा. लेकिन इससे पहले की आरोपी शख्स वहां तक पहुंच पता, सदन में मौजूद सांसदों ने ही उसे पकड़ लिया. 

ये लोग आखिर अंदर घुसे कैसे ?

इस घटना को लेकर टीएमसी सांसद काकोली दस्तीदा ने कहा कि हम लोगों को अचानक समझ में ही नहीं आया कि आखिर ये क्या हो रहा है. चारों ही तरफ अफरातफरी का माहौल था. वहीं, BSP सांसद दानिश अली ने इस घटना को सुरक्षा में बड़ी चूक करार दिया है. उन्होंने कहा कि ऐसी घटना वो भी आज के दिन जब 2001 में आज के ही दिन संसद में आतंकी हमला हुआ था. ये कैसे हुआ ? जब यह घटना हुई तो हम सब सदन में घबरा गए. हम लोगों ने उन लोगों को पकड़ लिया. 

शून्यकाल के दौरान हुई घटना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, बीजेपी सासंद सत्यपाल सिंह ने कहा कि यह शख्स शून्य काल के दौरान अचानक ही सदन में कूद गया. जब हम उसे पकड़ने गए तो उसने गैस का छिड़काव करने लगा. अब ऐसे में ये जांच होनी चाहिए कि उसके पास गैस कैसे आया और वह गैस लेकर अंदर कैसे पहुंचा. मेरे हिसाब से इस घटना की जांच तो ज्वाइंट कमेटी बनाकर करनी चाहिए.