VIDEO : पूर्णिया सीट पर नामांकन के दौरान फूट-फूटकर रोए पप्पू यादव

Pappu Yadav Nomination: एक तरफ जहां राजद उम्मीदवार बीमा भारती ने नामांकन दाखिल किया तो वहीं कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने भी गुरुवार को नामांकन दाखिल कर पूर्णिया की लड़ाई को दिलचस्प बना दिया.

VIDEO : पूर्णिया सीट पर नामांकन के दौरान फूट-फूटकर रोए पप्पू यादव

Pappu Yadav: पप्पू यादव ( फाइल फोटो )

Purnia Election: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha ElectionS 2024) में टिकट बंटवारे को लेकर बिहार में सियासी जंग देखने को मिल रही हैं. बिहार में जब इंडिया गठबंधन (India Allinace) में सीट बंटवारा हुआ तो पूर्णिया सीट आरजेडी (राजद) के हिस्से में आई. जबकि इसी सीट से पप्पू यादव चुनाव लड़ने पर अड़े हैं. एक तरफ जहां राजद उम्मीदवार बीमा भारती ने नामांकन दाखिल किया तो वहीं कांग्रेस नेता पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने भी गुरुवार को नामांकन दाखिल कर पूर्णिया की लड़ाई को दिलचस्प बना दिया.

पप्पू यादव पूर्णिया सीट को लेकर कितने इमोशनल हैं और इसका अंदाजा इस बात से लगा लीजिए कि वो नामांकन करने के दौरान मंच पर ही फूट-फूटकर रोने लगे.  हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. असंतुष्ट कांग्रेस नेता मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए निर्वायन अधिकारी (आरओ) के कार्यालय में पहुंचे.

यादव जब आरओ कार्यालय पहुंचे तो वहां कोई भी कांग्रेस नेता मौजूद नहीं था. अपना नामांकन दाखिल करने से कुछ क्षण पहले उन्होंने घोषणा की, ‘‘मैं अपनी आखिरी सांस तक कांग्रेस के साथ रहूंगा.'' नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए यादव ने कहा, ‘‘मुझे कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है, मैं एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहा हूं... कई लोगों ने मेरी राजनीतिक हत्या करने की साजिश रची. पूर्णिया की जनता ने हमेशा पप्पू यादव को जाति-धर्म से ऊपर रखा है. मैं ‘इंडिया' गठबंधन को मजबूत करूंगा... और मेरा संकल्प राहुल गांधी को मजबूत बनाना है.''

पूर्णिया और मधेपुरा के साथ सुपौल सीट महागठबंधन के बीच सीट बंटवारे के तहत राजद के खाते में चली गई.इससे यादव की अब सुपौल सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की योजना विफल हो गई. सुपौल सीट का प्रतिनिधित्व पहले रंजीत रंजन करती थीं. यादव ने कुछ दिन पहले केरल के वायनाड का उदाहरण देते हुए पूर्णिया में ‘दोस्ताना लड़ाई' होने की संभावना जतायी थी.

केरल में वायनाड सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी को भाकपा के एनी राजा द्वारा चुनौती दी जा रही है. कांग्रेस की तरह भाकपा भी ‘इंडिया' गठबंधन की सहयोगी पार्टी है. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की उम्मीदवार बीमा भारती ने बुधवार को राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की उपस्थिति में पूर्णिया लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था.

ये भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, जानें किए हैं कौन-कौन से वादे

ये भी पढ़ें : BJP से ऑफर वाले बयान पर आप की नेता आतिशी को चुनाव आयोग का नोटिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com