"पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखीं": रक्षामंत्री के POK से जुड़े बयान पर फारूक अब्दुल्ला

अप्रैल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि जिस तरह से भारत में विकास हो रहा है उसे देखते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोग खुद ही भारत का हिस्सा बनने के लिए कहेंगे.

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं और उसके पास भी परमाणु बम हैं.

श्रीनगर:

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की टिप्पणी 'पीओके का भारत में विलय होगा' पर प्रतिक्रिया देते हुए जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं और उसके पास भी परमाणु बम हैं जो हम पर गिरेंगे. उन्होंने कहा, "अगर रक्षा मंत्री ऐसा कह रहे हैं तो ऐसा कीजिए. हम रोकने वाले कौन होते हैं? लेकिन याद रखें कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं. उनके पास परमाणु बम है और फिर वो बम हमारे ऊपर गिरेंगे."

बता दें कि अप्रैल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि जिस तरह से भारत में विकास हो रहा है उसे देखते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोग खुद ही भारत का हिस्सा बनने के लिए कहेंगे. पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा था, "चिंता न करें. पीओके हमारा था, है और हमारा रहेगा." जहां भाजपा ने मौजूदा सांसद राजू बिस्ता को उम्मीदवार बनाया था. 

उन्होंने आगे कहा था, "भारत की ताकत बढ़ रही है. दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ रही है और हमारी अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है. अब पीओके में हमारे भाई-बहन खुद भारत के साथ आने की मांग करेंगे." विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का हिस्सा है और भारतीय संसद का एक प्रस्ताव है जिसमें कहा गया है कि पीओके देश का हिस्सा है.

उन्होंने कहा कि लोगों को पीओके के बारे में भुला दिया गया था, हालांकि, यह अब भारत के लोगों की चेतना में वापस आ गया है. कटक में पीओके के लिए भारत की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर, जयशंकर ने जवाब देते हुए कहा था, "पीओके कभी भी इस देश से बाहर नहीं रहा है. यह इस देश का हिस्सा है. भारतीय संसद का एक प्रस्ताव है कि पीओके वास्तव में भारत का हिस्सा है. अब, पीओके पर अन्य लोगों का नियंत्रण कैसे हो गया?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :