टीचर्स और अन्य टीचिंग स्टाफ को एयरपोर्ट पर कोरोना ड्यूटी में लगाने का आदेश वापस

इस आदेश को वापस लेते हुए कहा गया है कि ज़रूरत पड़ी तो सिविल डिफेंस स्टाफ को एयरपोर्ट पर लगाया जाएगा.

टीचर्स और अन्य टीचिंग स्टाफ को एयरपोर्ट पर कोरोना ड्यूटी में लगाने का आदेश वापस

टीचर्स ने कोविड ड्यूटी लगाने पर जताया था विरोध

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना को लेकर गंभीरता दिखाते हुए बड़ा फैसला लिया गया था. जिसके तहत सरकारी स्कूल के सभी शिक्षक 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर तैनात करने का फैसला किया गया था. लेकिन अब टीचर्स और अन्य टीचिंग स्टाफ्स को एयपोर्ट पर कोरोना ड्यूटी में लगाने का आदेश वापस लिया जा चुका है.

डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की तरफ से डीएम वेस्ट द्वारा जारी ऑर्डर में कहा गया है कि इस ड्यूटी से इन्हें एग्जेम्प्ट किया जा रहा है. 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक के लिए अलग-अलग शिफ्ट में 85 टीचर्स और अन्य टीचिंग स्टाफ की एयरपोर्ट पर ड्यूटी लगाई गई थी. इस आदेश का टीचर्स ने भी विरोध किया था और सवाल उठ रहे थे.

अब इस आदेश को वापस लेते हुए कहा गया है कि ज़रूरत पड़ी तो सिविल डिफेंस स्टाफ को एयरपोर्ट पर लगाया जाएगा.  दिल्ली सरकार के स्कूलों के कई शिक्षकों को सर्दियों की आगामी छुट्टियों में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) पर तैनात करने का फैसला लिया गया था, ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि लोग वहां पर कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करें.

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से जिलाधिकारी (पश्चिम) ने यह आदेश जारी किया था. आदेश में कहा गया है कि दिल्ली के विभिन्न सरकारी स्कूलों के कम से कम 85 शिक्षक 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक ड्यूटी पर रहेंगे. दिल्ली में एक से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश के चलते सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. लेकिन अब इस आदेश को वापस ले लिया गया है.

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' में नहीं शामिल होंगे अखिलेश और मायावती

ये भी पढ़ें : दिल्ली में आज नैनीताल से भी ज्यादा ठंड, शीतलहर की चपेट में उत्तर भारत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : पुरी के जगन्नाथ मंदिर में भगदड़ जैसी स्थिति में 6 लड़कियां हुईं घायल