महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर कांग्रेस ने कहा- भाजपा की 'वाशिंग मशीन' फिर से चालू हो गई

राकांपा को तोड़कर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले अजित पवार ने कहा कि उनकी पार्टी ने देश के विकास के लिए एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार का हिस्सा बनने का फैसला किया.

महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर कांग्रेस ने कहा- भाजपा की 'वाशिंग मशीन' फिर से चालू हो गई

नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार और पार्टी के आठ अन्य विधायकों के रविवार को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की “वाशिंग मशीन” फिर से चालू हो गई है. क्योंकि इनमें से कई नेता भ्रष्टाचार के संगीन आरोपों का सामना कर रहे थे और अब इन्हें “क्लीन चिट” मिल गई है.

रविवार को राकांपा को तोड़कर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले अजित पवार ने कहा कि उनकी पार्टी ने देश के विकास के लिए एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार का हिस्सा बनने का फैसला किया. अजित पवार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की भी सराहना की. राकांपा के आठ नेताओं ने भी मंत्रिपद की शपथ ली.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, 'भाजपा की ‘वॉशिंग मशीन' स्पष्ट रूप से फिर चालू हो गई है. महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल हुए कई नए सदस्य भ्रष्टाचार के संगीन आरोपों का सामना कर रहे थे. ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग के अधिकारी उनके पीछे पड़े थे. अब उन सभी को क्लीन चिट मिल गई है.”

रमेश ने कहा कि कांग्रेस महाराष्ट्र को भाजपा के चंगुल से मुक्त कराने के अपने प्रयास तेज करेगी. कांग्रेस महा विकास आघाड़ी गठबंधन का हिस्सा है, जिसमें शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) और राकांपा भी शामिल हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-