विज्ञापन

50 महिलाओं को प्रेमजाल में फंसाकर लूटने वाले ओडिशा का शख्स गिरफ्तार, 5 लड़कियों से की है शादी

भुवनेश्वर-कटक के पुलिस आयुक्त संजीव पांडा ने बताया कि दो महिलाओं से अलग-अलग शिकायतें मिलने के बाद पुलिस ने एक महिला अधिकारी की मदद से जाल बिछाया और जब सामल उनसे मिलने आया तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

50 महिलाओं को प्रेमजाल में फंसाकर लूटने वाले ओडिशा का शख्स गिरफ्तार, 5 लड़कियों से की है शादी
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

भुवनेश्वर में 34 वर्षीय व्यक्ति को बिना किसी को तलाक दिए पांच महिलाओं से शादी करने और खुद को पुलिस अधिकारी बताकर उनसे लाखों रुपये ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान यह भी पता चला कि आरोपी सत्यजीत सामल वैवाहिक वेबसाइट पर 49 अन्य महिलाओं को शादी के प्रस्ताव दे चुका था.

भुवनेश्वर-कटक के पुलिस आयुक्त संजीव पांडा ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दो महिलाओं से अलग-अलग शिकायतें मिलने के बाद पुलिस ने एक महिला अधिकारी की मदद से जाल बिछाया और जब सामल उनसे मिलने आया तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया. शिकायत करने वाली दोनों महिलाओं से सामल ने विवाह किया था. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक कार, एक मोटरसाइकिल, 2.10 लाख रुपये नकद, एक पिस्तौल, गोला-बारूद और दो विवाह अनुबंध प्रमाण पत्र बरामद किए हैं.

विवाह अनुबंध प्रमाण पत्र, एक कानूनी रूप से बाध्यकारी दस्तावेज है जिसे जोड़े शादी करने से पहले बनाते हैं. पांडा ने बताया कि पूछताछ के दौरान उस व्यक्ति ने स्वीकार किया कि उसने पांच महिलाओं से विवाह किया था. उसकी कुल पांच पत्नियों में से दो ओडिशा की हैं और एक-एक कोलकाता और दिल्ली की हैं. पुलिस को अभी पांचवीं महिला के बारे में जानकारी नहीं मिली है.

पांडा ने बताया कि सामल के तीन बैंक खातों से लेन-देन रोक दिया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी मूल रूप से राज्य के जाजपुर जिले का रहने वाला है, लेकिन वर्तमान में भुवनेश्वर में रह रहा है. उन्होंने बताया कि सामल वैवाहिक वेबसाइट के माध्यम से युवा विधवाओं और तलाकशुदा महिलाओं को अपना निशाना बनाता था. उन्होंने कहा, "सामल उनसे शादी करने का वादा करके नकदी और कार की मांग करता था. अगर वे अपने पैसे वापस मांगतीं तो वह उन्हें बंदूक दिखाकर धमकाता था."

पांडा के मुताबिक, सामल के मोबाइल फोन की जांच करने पर पुलिस को पता चला कि वह वैवाहिक साइट पर 49 महिलाओं को शादी करने का प्रस्ताव दे चुका था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार में जल्द हो सकता है कैबिनेट विस्तार, खराब रिपोर्ट कार्ड वाले मंत्रियों का कट सकता है पत्ता
50 महिलाओं को प्रेमजाल में फंसाकर लूटने वाले ओडिशा का शख्स गिरफ्तार, 5 लड़कियों से की है शादी
मुख्यमंत्री बनते वक्त बच्चे जैसा दिखता था, विपक्ष की साजिशों ने बूढ़ा बना दिया: हेमंत सोरेन
Next Article
मुख्यमंत्री बनते वक्त बच्चे जैसा दिखता था, विपक्ष की साजिशों ने बूढ़ा बना दिया: हेमंत सोरेन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com