प्रधानमंत्री मोदी के जन्‍मदिन के अवसर पर 'आयुष्‍मान भव:' कार्यक्रम, लगाया जाएगा आयुष्‍मान मेला

प्रधानमंत्री मोदी ने शोषितों के लिए काम किया. वंचितों के लिए काम किया, वंचितों के लिए काम किया. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी के जन्‍मदिन के अवसर ( 17 सिंतबर) पर हमने तय किया कि एक पखवाड़ा तक आयुष्‍मान भव: अभियान चलाएंगे.

प्रधानमंत्री मोदी के जन्‍मदिन के अवसर पर 'आयुष्‍मान भव:' कार्यक्रम, लगाया जाएगा आयुष्‍मान मेला

देशभर में इस समय 1 लाख 17 हजार से अधिक हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर काम कर रहे

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री का जन्‍मदिन 17 सितंबर को हैं और इसे लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. कई राज्‍य इस अवसर पर जनकल्‍याण कार्यक्रम करने की योजना बना रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बताया कि पीएम मोदी के जन्‍मदिन के अवसर पर 'आयुष्मान भवः' कैंपेन के जरिए आयुष्‍मान मेला लगाया जाएगा और लोगों को स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति जागरूक किया जाएगा. 

एक पखवाड़ा तक आयुष्‍मान भव: अभियान
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया, "आयुष्‍मान भव: एक अभियान है और प्रधानमंत्री मोदी जी मानवता की सेवा के लिए सिर्फ देश में ही नहीं दुनियाभर में जाने जाते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया. 'आयुष्‍मान भारत योजना' के तहत 60 करोड़ लोगों को 5 लाख रुपये की मुफ्त इलाज की गारंटी दी. आज प्रधानमंत्री मोदी ने शोषितों के लिए काम किया. वंचितों के लिए काम किया, वंचितों के लिए काम किया. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी के जन्‍मदिन के अवसर ( 17 सिंतबर) पर हमने तय किया कि एक पखवाड़ा तक आयुष्‍मान भव: अभियान चलाएंगे."

सभी सेंटर पर आयुष्मान मेला लगाया जाएगा
मनसुख मांडविया ने बताया कि आयुष्‍मान भव: अभियान के तहत आरोग्य लक्ष्य सेवा के प्रति जागरुकता फैलाई जाएगी. देशभर में इस समय 1 लाख 17 हजार  से अधिक हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर काम कर रहे हैं. मंत्रालय ने तय किया है कि आयुष्मान भवः अभियान के तहत इन सभी सेंटर पर आयुष्मान मेला लगाया जाएगा. इसमें सभी गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों का उपचार होगा. भारत सरकार के जो भी कार्यक्रम चल रहे हैं, उनका मिशन मोड में कार्यान्वयन हो उस उद्देश्‍य के साथ हमने आयुष्‍मान भव: अभियान को लॉन्‍च किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
"गांधी टाइटल वापस करें": असम के CM हिमंता सरमा ने राहुल गांधी पर परिवारवाद को लेकर किया हमला
असम के डिब्रूगढ़ बड़ा सड़क हादसा, कार-ट्रक की टक्‍कर में परिवार के 7 लोगों की मौत