PM पद की रेस में मैं शामिल नहीं, विपक्षी दलों को साथ लाने पर कर रहा काम: शरद पवार

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के खिलाफ बिहार के सीएम नीतीश कुमार और एनसीपी चीफ शरद पवार ने विपक्ष को एकजुट करने की जिम्मेदारी ली है.

PM पद की रेस में मैं शामिल नहीं, विपक्षी दलों को साथ लाने पर कर रहा काम: शरद पवार

शरद पवार को यशवंतराव चव्हाण और वसंतदादा पाटिल के बाद महाराष्ट्र का सबसे बड़ा नेता माना जाता है.

पुणे:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने सोमवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में शामिल नहीं हैं. विपक्ष ऐसा नेतृत्व चाहता है, जो देश की भलाई के लिए काम करे. पुणे विश्वविद्यालय के कुलपति राम तकावाले के निधन के सिलसिले में आयोजित शोक सभा के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा, “मैं विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास कर रहा हूं. मैं प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में नहीं हूं क्योंकि मैं अगला (लोकसभा) चुनाव नहीं लड़ूंगा.”

महा विकास आघाड़ी (एमवीए) में शामिल कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के साथ सीटों के बंटवारे के बारे में उन्होंने कहा, “हाल ही में मेरे आवास पर एक बैठक हुई थी. महा विकास आघाड़ी के नेता इस पर फैसला करेंगे. उद्धव ठाकरे, सोनिया गांधी या कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे और मैं बैठक कर इसके बारे में चर्चा करेंगे.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र में कई नागरिक निकायों का कार्यकाल 2022 की शुरुआत में खत्म हो गया था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण चुनाव नहीं हुए. इसके अलावा, मई 2024 के आसपास लोकसभा चुनाव होने की संभावना है, जिसके कुछ समय बाद महाराष्ट्र में विधानभा चुनाव होंगे.