विज्ञापन
This Article is From Oct 16, 2022

'दबाव डालकर जबरन...' : अबु धाबी में गलत तरीके से हिरासत में लिए गए नोएडा के शख्स ने वतनवापसी पर बताई आपबीती

प्रवीण शर्मा नोएडा के हबीबपुर गांव के रहने वाले हैं. उनका स्टील और सीमेंट का कारोबार है. बेहतर कारोबार करने पर सीमेंट कंपनी की तरफ से उनको और उनकी पत्नी को स्विट्जरलैंड का टूर पैकेज दिया गया था.

नई दिल्ली:

नोएडा के रहने वाले प्रवीण शर्मा पत्नी के साथ स्विट्जरलैंड घूमने जा रहे थे. लेकिन रास्ते में आबूधाबी पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. पुलिस का कहना था कि उनकी शक्ल एक अपराधी से मिलती है. इसके बाद उनकी पत्नी को भारत वापस भेज दिया गया, जबकि प्रवीण शर्मा को हिरासत में रखकर पूछताछ की गई. इसके बाद सरकार के हस्तक्षेप के बाद उसे आबूधाबी पुलिस ने छोड़ा. प्रवीण शर्मा का परिवार भारत सरकार, प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन से लगातार गुहार कर रहा था.

अब प्रवीण शर्मा भारत पहुंचे हैं. एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद परिवार वालों ने उनका फूलों की माला पहनाकर उनका स्वागत किया.

प्रवीण शर्मा ने बताया कि आबू धाबी में मुझे रातभर रोककर रखा गया. वहां पर मुझ पर दबाव डाला गया कि जो अधिकारी कह रहे हैं, उसके कबूल करूं. उसके बाद मुझे दूसरे शहर ले जाकर भी पूछताछ की गई. 

प्रवीण शर्मा नोएडा के हबीबपुर गांव के रहने वाले हैं. उनका स्टील और सीमेंट का कारोबार है. बेहतर कारोबार करने पर सीमेंट कंपनी की तरफ से उनको और उनकी पत्नी को स्विट्जरलैंड का टूर पैकेज दिया गया था.  प्रवीण शर्मा अपनी पत्नी उषा शर्मा के साथ 11 अक्टूबर को दिल्ली एयरपोर्ट से स्विट्जरलैंड के लिये रवाना हुए थे.

प्रवीण शर्मा की पत्नी उषा शर्मा ने बताया कि स्विट्जरलैंड जाने के लिए फ्लाइट आबू धाबी एयरपोर्ट पर बदलनी पड़ती है. इसी दौरान आबू धाबी पुलिस ने प्रवीण शर्मा को एयरपोर्ट पर रोक लिया. उनका कहना था कि उनका चेहरा केरल के किसी अपराधी से मिलता जुलता है. आबू धाबी पुलिस ने प्रवीण कुमार को हिरासत में ले लिया. 

साथ ही पत्नी ने बताया कि उन्हें ये घूमने का टूर पैकेज सीमेंट कंपनी की ओर से मिला था. इससे पहले भी एक बार दोनों थाईलैंड गए थे. एक बार लंदन गए थे. बैंकॉक प्रवीण शर्मा अकेले गए थे. लेकिन इस दौरान कहीं भी कोई पूछताछ नहीं की गई. ना ही कोई परेशानी हुई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आंसू, गम, गुस्‍सा : करवा चौथ पर अधूरी वीडियो कॉल... गांदरबल में आतंक के दर्द की 4 कहानियां
'दबाव डालकर जबरन...' : अबु धाबी में गलत तरीके से हिरासत में लिए गए नोएडा के शख्स ने वतनवापसी पर बताई आपबीती
छत्‍तीसगढ़: मोहंदी में नक्‍सलियों ने किया ब्‍लास्‍ट, ITBP के कई जवान घायल
Next Article
छत्‍तीसगढ़: मोहंदी में नक्‍सलियों ने किया ब्‍लास्‍ट, ITBP के कई जवान घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com