श्रीकांत त्‍यागी की दबंगई का काला चिट्ठा खुला, नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी के सदस्यों ने NDTV को सुनाई आपबीती

सोसायटी के लोगों के अंदर अभी भी यह डर है कि श्रीकांत त्यागी अभी भी फरार है औऱ गिरफ्तारी के बात भी जब वो जेल से बाहर आता है तो फिर से लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है.

नोएडा:

'गालीबाज' नेता श्रीकांत त्‍यागी (Shrikant Tyagi) पर शिकंजा कसता जा रहा है. अवैध अतिक्रमण करने और महिला से बदसलूकी के आरोपी श्रीकांत के खिलाफ नोएडा अथॉरिटी ने सोमवार को बड़ा ऐक्शन लिया. ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में उसके अवैध कब्जे पर सोमवार सुबह बुलडोजर चला. नोएडा अथॉरिटी का बुलडोजर सोसाइटी में श्रीकांत त्यागी के घर पहुंचा और उसके घर के आगे के हिस्से और बेसमेंट की ओर किए गए अतिक्रमण को  ज़मींदोज़ कर दिया. त्यागी के घर के सामने नियमों को ताक पर रखकर लगाए गए पेड़ भी उखाड़ दिए गए. श्रीकांत ने अपने ग्राउंड फ्लोर से बेसमेंट में जाने के लिए दीवार तोड़कर एक खुफिया रास्ता भी बनाया था, उसे भी बंद कर दिया गया. महिला को भद्दी-भद्दी गालियों वाला वीडियो वायरल होने के बाद से अभी तक वो फरार है. पुलिस ने उस पर गैंगस्टर एक्ट लगाने के साथ 25 हज़ार का इनाम घोषित कर दिया है. ओमेक्स सोसायटी में श्रीकांत त्‍यागी की ये मनमानी करीब 3 साल से चल रही थी. उसकी दबंगई और बदसलूकी की कई और कहानियां सामने आईं हैं, पीड़ितों ने उसका काला चिट्ठा खोला. 

यह मामला सामने आने के बाद एनडीटीवी ने नोएडा सेक्‍टर 93 बी पर  स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में जाकर जमीनी हकीकत जानी. त्यागी के पड़ोसियों का कहना है कि अपने राजनीतिक रसूख का इस्तेमाल करते हुए श्रीकांत ने लगातार पूरी सोसायटी में दबंगई करता रहा. पुलिस-प्रशासन और नोएडा अथॉरिटी से की गई शिकायतों पर कुछ भी कार्रवाई नहीं की गई. पड़ोसियों के मुताबिक, सोसाइटी के स्‍वीमिंग पूल का इस्‍तेमाल जब वो करते थे, तो श्रीकांत के साथ आगे-पीछे बॉडीगार्ड आ जाते थे. उस वक्त सोसाइटी के दूसरे सदस्य पूल में जा नहीं पाते थे. सोसायटी के लोगों के अंदर अभी भी यह डर है कि श्रीकांत त्यागी अभी भी फरार है औऱ गिरफ्तारी के बात भी जब वो जेल से बाहर आता है तो फिर से लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है. इस वीडियो को वायरल करने वाले भी डरे-सहमे हैं. उन्होंने सुरक्षा की मांग की है. हालांकि पीड़ित महिला को पुलिस सुरक्षा दे दी गई है.

सोसाइटी की निवासी अमिता सिंह कहा कि आज जो कार्रवाई हुई है, उससे हम खुश हैं, हालांकि पुलिस ने रविवार को सोसाइटी के लोगों से जो व्‍यवहार किया, वो सही नहीं था. अमिता ने कहा, त्यागी जिस से भी बात करते थे, हाथापाई पर उतर आते थे. सोसाइटी के अन्‍य सदस्यों ने भी श्रीकांत त्‍यागी की दबंगई के किस्से सुनाए. उनका कहना था कि अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल करना उनकी आदत में शुमार था. बहरहाल, आज की कार्रवाई से सोसाइटी के सदस्य खुश हैं. उन्‍होंने प्रेस कॉन्‍फेंस करके यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया. जैसे ही नोएडा अथॉरिटी ने कार्रवाई कर अवैध कब्जे को हटाया, लोगों ने खुशी मनाते हुए मिठाई बांटी.

गौरतलब है कि श्रीकांत की करतूतों का वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी सांसद और पूर्व मंत्री महेश शर्मा सोसायटी में पहुंचे. उनके फोन के बाद प्रशासन ने कार्रवाई शुरू हुई. बाद में विधायक पंकज सिंह पहुंचे तो हलचल तेज हो गई और कार्रवाई हुई.  श्रीकांत ने अपने फ्लैट में आगे और पीछे ही अवैध कब्जा नहीं किया हुआ था बल्कि उसने बेसमेंट में पार्किंग में आने के लिए भी एक खुफिया रास्ता बनाया हुआ था. जब ये पूरा मामला सामने आया वो इसी रास्ते से निकला अपनी गाडी में बैठकर इसी खुफिया रास्‍ते से भाग गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीकांत ने अपने घर के सामने की जमीन पर पेड़ लगाकर अवैध कब्‍जा कर रखा था, जिसकी शिकायत कई बार की गई. पेड़ लगाकर इस जमीन के ऊपर वो अपना कब्जा जमा रहा था, जब इस पर आपत्ति जताई गई तो उन्‍होंने हंगामा खड़ा कर दिया. सोसाइटी की एक महिला के साथ बदसलूकी की, अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल किया. कार्रवाई के बाद श्रीकांत त्यागी अब फरार है. शिकंजा कसने के बाद श्रीकांत त्‍यागी ने अब सरेंडर की अर्जी दी है. 25 हजार के इस इनामी की अब पुलिस तलाश कर रही है. यूपी पुलिस की लगभग दस टीमें उन्हें तलाश कर रही है. दबंग श्रीकांत त्‍यागी अपने को बीजेपी का नेता बता रहा था. ऐसी तस्‍वीरें हैं जिसमें श्रीकांत, बीजेपी के बडे नेताओं के साथ भी नजर आ रहा है. हालांकि बीजेपी का कहना है कि उसका श्रीकांत त्‍यागी से कोई लेना देना नहीं है.