पुंछ में जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों का अब तक कोई सुराग नहीं

पुंछ में बृहस्पतिवार को एक आतंकवादी हमले के बाद सेना के वाहन में आग लगने से पांच जवान शहीद हो गए थे तथा एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया था.

पुंछ में जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों का अब तक कोई सुराग नहीं

भाटादूड़ियां के जंगलों में आतंकियों की तलाश

जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) के पुंछ जिले (Poonch District) में एक हमले में सेना के पांच जवानों के शहीद होने के बाद आतंकवादियों को पकड़ने के लिए चलाया गया घेराबंदी और तलाश अभियान अभी भी जारी है. पुंछ हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों की खोज के लिए ड्रोन एवं खोजी कुत्तों की मदद ली जा रही है. लेकिन अब तक भी आतंकियों का पता नहीं लग सका है. शुरुआती जांच में ग्रनेड हमले की बात सामने आई. लेकिन बाद में फायरिंग के भी सबूत मिले.

इस कायराना हरकत को अंजाम देने वाले आतंकियों का कोई सुराग नहीं लग पा रहा है. सेना, पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के सैकड़ों जवान आतंकियों की तलाश में जुटे हैं. मदद के लिये ड्रोन, हेलीकॉप्टर और खोजी कुत्ते के साथ स्पेशल फोर्सेज के जवान भी लगाए गए. हमलावरों की तलाश में करीब 13  किलोमीटर में फैले भाटादूड़ियां के घने जंगलों में की जा रही है. जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों की संख्या छह से सात होने की आशंका जताई जा रही है.

इस हमले को सोची समझी रणनीति के तहत अंजाम दिया गया. आतंकियों को लोकल सपोर्ट मिलने की बात भी सामने आई, क्योंकि बिना सपोर्ट के यह हमला संभव नहीं है. इसलिए पूछताछ के लिये दर्जन भर संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. जानकारों के मुताबिक यह वही आतंकियों का ग्रुप है जो इस इलाके में डेढ़ दो साल से सक्रिय था. 2021 में भी सेना ने आतंकियों के खिलाफ इसी इलाके में चलाए थे. ऑपरेशन पर कोई सफलता नही मिला बल्कि उल्टे नुकसान हुआ था.

ऐसे में सवाल यह है आखिर आतंकी गए तो कहां गए ? कहा जाता है कि भाटादूड़ियां के जंगलों में बड़े बड़े पहाड़ी नाले है जो आतंकियों के छुपने के ठिकाने बने हुए है. आतंकी यहां से घात लगाकर सेना पर हमला करते हैं और बाद में हथियार छुपा कर निकल जाते हैं .घना जंगल होने की वजह से ऑपरेशन करने में इस इलाके में रिस्क ज़्यादा रहता है. इस वजह से सुरक्षा बल सोच समझ कर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई मे जुटे हैं.

ये भी पढ़ें : सत्यपाल मलिक के समर्थन में खाप पंचायत के लिए जुटे लोगों को दिल्ली पुलिस ने हटाया, थाने पहुंचे पूर्व राज्यपाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : कांग्रेस ने अंगकिता दत्ता को पार्टी विरोधी गतिविधियों का हवाला देकर किया निष्कासित