विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 24, 2023

तेलंगाना की बीआरएस सरकार की उल्टी गिनती शुरू : केसीआर पर बरसे अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि अगर भाजपा तेलंगाना की सत्ता में आती है, तो मुस्लिमों को दिया गया आरक्षण समाप्त कर दिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि तेलंगाना में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

Read Time: 5 mins

अमित शाह ने चेवल्ला में आयोजित ‘विजय संकल्प रैली’ में तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर को जमकर घेरा.

हैदराबाद:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि तेलंगाना की के चंद्रशेखर राव नीत भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तब तक नहीं रुकेगी, जब तक राज्य की वर्तमान सरकार सत्ता से हट नहीं जाती. यहां से नजदीक चेवल्ला में ‘विजय संकल्प रैली' के नाम से आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि अगर भाजपा तेलंगाना की सत्ता में आती है, तो मुस्लिमों को दिया गया आरक्षण समाप्त कर दिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि तेलंगाना में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

"केसीआर का सपना कभी पूरा नहीं होगा"
बीआरएस की विस्तार योजनाओं पर शाह ने कहा कि केसीआर (राव को इसी नाम से संबोधित किया जाता है) ने प्रधानमंत्री बनने और देशभर में घूमने का सपना देखा है. शाह ने कहा, “प्रधानमंत्री बनने का केसीआर का सपना कभी पूरा नहीं होगा, क्योंकि कोई पद खाली नहीं है, तेलंगाना के लोग सब कुछ जानते हैं. प्रधानमंत्री का पद खाली नहीं है.” गृहमंत्री ने कहा, “केसीआर, 2024 में भी नरेन्द्र मोदी पूर्ण बहुमत से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. इससे पहले (तेलंगाना में विधानसभा चुनाव) एक ट्रेलर होगा और यहां भाजपा सरकार बनेगी.” शाह ने कहा, “राज्य में आठ-नौ साल से भ्रष्ट सरकार चला रही सत्तारूढ़ बीआरएस की उल्टी गिनती शुरू हो गई है.” उन्होंने दावा किया कि पूरी दुनिया बीआरएस और के चंद्रशेखर राव के खिलाफ गुस्से को देख रही है. शाह ने दावा किया कि भाजपा तेलंगाना में सरकार बनाने जा रही है और भ्रष्टों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा. उन्होंने कहा, “तेलंगाना की जनता आपके (केसीआर) और आपके परिवार के भ्रष्टाचार को जान चुकी है. ध्यान भटकाने के लिए उन्होंने टीआरएस को बीआरएस बनाया.” गौरतलब है कि के चंद्रशेखर राव ने हाल में अपनी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का नाम बदलकर बीआरएस किया था.

"हमारे कार्यकर्ता आपके अत्याचारों से भयभीत नहीं"
शाह ने आरोप लगाया कि राज्य की पुलिस और प्रशासन का राजनीतिकरण हो गया है और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू की गई जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ यहां की जनता तक नहीं पहुंच रही हैं. भाजपा के तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष व लोकसभा सदस्य बंडी संजय कुमार की हाल में 10वीं की बोर्ड परीक्षा के प्रश्नपत्र में कथित कदाचार को लेकर हुई गिरफ्तारी पर शाह ने कहा कि कार्यकर्ता ऐसे कदमों से नहीं झुकेंगे. शाह ने आरोप लगाया, “उन्हें लगता है कि भाजपा कार्यकर्ता सलाखों के पीछे भेजने से भयभीत हो जाएंगे. केसीआर सुन लें, हमारे कार्यकर्ता आपके अत्याचारों से भयभीत नहीं हैं. हमारी लड़ाई आपके पद से हटने तक जारी रहेगी.” उन्होंने कहा, “आज मैं केसीआर से पूछना चाहता हूं कि बंडी संजय कुमार की गलती क्या थी. उन्होंने (बंडी संजय कुमार ने) पेपर लीक के खिलाफ और युवाओं के अधिकारों के लिए आवाज उठाई. आपने बंडी संजय कुमार को जेल में डाल दिया और अदालत ने उन्हें 24 घंटे के भीतर जमानत दे दी. भाजपा विधायक ई राजेंद्र को विधानसभा में बोलने से रोका गया.”

"किसे बचाना चाहते हैं?"
गृहमंत्री ने कहा, “मैं तेलंगाना के गरीबों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि केसीआर चाहे कितनी भी साजिश कर लें, वह आपको मोदी से दूर नहीं रख सकते. आगामी चुनावों में भाजपा यहां पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है.” शाह ने आरोप लगाया कि तेलंगाना में युवाओं के साथ अन्याय हो रहा है. उन्होंने कहा, “एसएससी (कर्मचारी चयन आयोग) और टीएसपीएससी (तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग) की परीक्षा के पेपर लीक हो रहे हैं. केसीआर ने लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है.” शाह ने कहा, “युवा आपको चुनाव में सबक सिखाने के लिए तैयार हैं। राज्य सरकार में दो लाख से ज्यादा रिक्त पद नहीं भरे गए. जब 80,000 पदों को भरने की प्रक्रिया हड़बड़ी में शुरू हुई, तो प्रश्नपत्र लीक होने की घटनाओं ने युवाओं का जीवन बर्बाद कर दिया... क्या उन्हें एक सेकंड के लिए भी सत्ता में बने रहने का अधिकार है?” भाजपा के वरिष्ठ नेता शाह ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने टीएसपीएससी प्रश्न पत्र लीक मुद्दे पर एक भी शब्द नहीं बोला है. उन्होंने केसीआर से सवाल किया कि वह किसे बचाना चाहते हैं. शाह ने मांग की कि इस मामले की जांच उच्च न्यायालय के किसी वर्तमान न्यायाधीश से कराने का आदेश दिया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें
पत्नी की वजह से देश से बाहर नहीं भागा खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह - सूत्र
मध्य प्रदेश में सामूहिक विवाह से पहले दुल्हनों के प्रेग्नेंसी टेस्ट कराने पर विवाद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मुलाकात हुई, बात कुछ खास हुई! PM मोदी और CM चंद्रबाबू नायडू की तस्वीर क्या कुछ कहती है
तेलंगाना की बीआरएस सरकार की उल्टी गिनती शुरू : केसीआर पर बरसे अमित शाह
आज किया कित, कित.... अपनी एक्टिंग से BJP को चिढ़ाने वाले तृणमूल कांग्रेस के ये सांसद हैं कौन?
Next Article
आज किया कित, कित.... अपनी एक्टिंग से BJP को चिढ़ाने वाले तृणमूल कांग्रेस के ये सांसद हैं कौन?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com