नीतीश कुमार को बिहार में प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज का इंतजार

नीतीश कुमार को बिहार में प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज का इंतजार

पटना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहरसा की रैली में बिहार के लिए विशेष पैकेज की घोषणा किए जाने के भाजपा नेताओं के दावों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि उन्होंने अभी तक पैकेज के बारे में कोई नई बात नहीं सुनी है, लेकिन पहले इसका विवरण देखेंगे, उसके बाद ही प्रतिक्रिया देंगे।

नीतीश ने कहा, ‘पहली बात तो यह सहयोगात्मक संघवाद का स्पष्ट उल्लंघन है कि राज्य सरकार को अंधेरे में रखा गया, जबकि भाजपा नेता राज्य के लिए प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज के बारे में बयानबाजी कर रहे हैं। मैंने अभी तक जो कुछ सुना है, उस हिसाब से प्रस्तावित विशेष पैकेज में कुछ नया नहीं दिखाई देता।’

खबरों के अनुसार सुशील कुमार मोदी समेत राज्य के भाजपा नेताओं का दावा है कि प्रधानमंत्री कल सहरसा की रैली में 56 हजार करोड़ रुपये के विशेष पैकेज का ऐलान कर सकते हैं।

नीतीश ने कहा,‘लेकिन मैं टिप्पणी करने से पहले प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज के ब्यौरे का इंतजार करूंगा।’ उन्होंने कहा कि वह प्रोटोकॉल का पालन करेंगे और कल प्रधानमंत्री की अगवानी करने पटना हवाईअड्डे जाएंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि वह आरा में मौजूद नहीं रहेंगे, जहां प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राजमार्ग की 10 सड़कों की आधारशिला रखेंगे। इनमें बक्सर से पटना तक चार लेन का मार्ग और आरा के कोइलवर में छह लेन का पुल शामिल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘कल के कार्यक्रम के लिए सड़क निर्माण विभाग मंत्री राजीव रंजन सिंह लल्लन आरा जाएंगे।’ नीतीश ने कहा, ‘मैं इंतजार कर रहा हूं कि विशेष पैकेज में नई परियोजनाएं भी होंगी या महज पुरानी परियोजनाओं को नए स्वरूप में पेश किया जाएगा।’ इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि बक्सर से पटना तक जिस राजमार्ग के लिए प्रधानमंत्री कल आधारशिला रखेंगे, उसे पिछली संप्रग सरकार ने मंजूरी दी थी।