नीतीश कुमार ने अमेरिका में रह रहे बिहार मूल की हस्तियों से की बात, निवेश का दिया न्योता

नीतीश ने बिहार में हुए चौमुखी विकास के बारे में बताते हुए उद्यमियों से निवेश कर राज्य के विकास में भागीदार बनने की अपील की है. नीतीश ने कहा कि बिहार में पिछले 15 वर्षों के शासनकाल में हर क्षेत्र में विकास के काम किए गए हैं.

नीतीश कुमार ने अमेरिका में रह रहे बिहार मूल की हस्तियों से की बात, निवेश का दिया न्योता

Nitish Kumar ने कहा, 15 साल में बिहार की तस्वीर बदली

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए अमेरिका में रह रहे बिहार मूल की हस्तियों से रविवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा की. नीतीश कुमार ने निवेशकों को पिछले 15 साल में बिहार में विकास कार्यों की जानकारी भी दी. इस बैठक में अमेरिकी प्रशासन के कई अधिकारी भी शामिल हुए.

नीतीश ने बिहार में हुए चौमुखी विकास के बारे में बताते हुए उद्यमियों से निवेश कर राज्य के विकास में भागीदार बनने की अपील की है. बिहार-झारखंड एसोसिएशन आॉफ नॉर्थ अमेरिका, भारत के महावाणिज्य दूत, न्यूयॉर्क एवं बिहार फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में बिहार के अतीत, वर्तमान एवं भविष्य की संभावनाओं पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की गई। नीतीश ने कहा कि बिहार में पिछले 15 वर्षों के शासनकाल में हर क्षेत्र में विकास के काम किए गए हैं.

 बिहार का लगातार विकास हो रहा है; बिहार के सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि हुई है और राज्य की प्रति व्यक्ति आय भी बढ़ी है. मुख्यमंत्री ने वक्ताओं से बिहार में उद्योग लगाने की अपील करते हुए कहा कि राज्य में उद्योग की कमी है और हम चाहते हैं कि आपके समुदाय से इस संबंध में मदद मिले. उन्होंने बिहार में उद्योग लगाने वालों को हरसंभव मदद की का भरोसा दिया.नीतीश ने कहा कि अगर आप उद्योग लगायेंगे तो हम आपको जमीन उपलब्ध कराने के साथ ही हर तरह की सुविधा देंगे. आपकी किसी भी समस्या का समाधान करेंगे; आपके सुझावों पर हम अमल करेंगे.

मुख्यमंत्री ने उद्यमियों से अपील करते हुये कहा कि वे बिहार आएं. बिहार सरकार उन्हें अपने स्तर से राज्य का भ्रमण करायेगी. उन्होंने संवाद कार्यक्रम में शामिल वक्ताओं से कहा कि अगली बैठक में आप के समक्ष बिहार से संबंधित एक प्रस्तुती दी जाएगी; आपसे सुझाव लेकर आगे काम किया जायेगा. नीतीश कुमार ने कहा कि आप पूरे क्षेत्र का अध्ययन कर लीजिये और मुझे बताइये कि क्या करना चाहिये; मुझे भरोसा है कि अगर आप दिलचस्पी लेंगे तो बिहार बहुत आगे जायेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार को पुनः नई बुलंदियों पर फिर से ले जाना है और इसमें आप सबका सहयोग बहुत जरूरी होगा. संवाद कार्यक्रम में बिहार-झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका के वक्ताओं अजय झा, संजय राय, नीतीश कुमार, अशोक रामशरण, अजय सिंह, आलोक कुमार एवं न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ने भी अपनी बातें रखी.