नितिन गडकरी ने भगवान कृष्ण से की योगी आदित्यनाथ की तुलना, कही ये बात

उत्तर प्रदेश में अपराधों पर लगाम कसने के लिए सख्त कार्रवाई और माफियाओं और गलत काम करने वालों की अवैध संपत्तियों को बुलडोजर से तोड़ने की खबरें अक्सर सूबे में आती रहती हैं. इस संबंध में कड़े उपायों ने आदित्यनाथ को 'बुलडोजर बाबा' का उपनाम दिया है.

नितिन गडकरी ने भगवान कृष्ण से की योगी आदित्यनाथ की तुलना, कही ये बात

गडकरी ने यूपी में 10000 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

खास बातें

  • गडकरी ने की यूपी की कानून-व्यवस्था की तारीफ.
  • केंद्रीय मंत्री ने सड़कों के विकास पर दिया जोर.
  • योगी ने पीएम मोदी को दिया यूपी के विकास का श्रेय.
गोरखपुर:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए उनकी तुलना भगवान कृष्ण से की. अपनी पत्नी से हाल ही में हुई बातचीत का हवाला देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'मेरी पत्नी ने मुझसे पूछा कि उत्तर प्रदेश में क्या हो रहा है. उसने मुझे महाकाव्य भगवद्गीता के बारे में बताया जिसमें भगवान ने कहा है कि जब भी अन्याय होगा वह अवतार लेंगे और बुराई का अंत करेंगे. 

गडकरी ने मंच पर मौजूद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से मुखातिब होते हुए कहा, 'जैसा भगवान कृष्ण ने किया, योगी जी भी सज्जन लोगों की सुरक्षा के लिए उसी तरह से काम कर रहे हैं. उन्होंने ऐसे लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं, जो समाज के लिए खतरनाक हैं.' 'केंद्रीय राजमार्ग मंत्री गडकरी ने राज्य में सड़कों को अमेरिका की सड़कों की तरह बनाने के लिए एक्सप्रेसवे नेटवर्क के निर्माण के इरादों को दोहराया.

10,000 करोड़ रुपये परियोजनाओं का किया शिलान्यास
उन्होंने यहां 10,000 करोड़ रुपये की विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद कहा, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाज में व्याप्त कुरीतियों और खतरनाक प्रवृत्तियों से लोगों को बचाने के लिए कड़े कदम उठाए हैं. देश की जनता की ओर से और व्यक्तिगत हैसियत से मैं उन्हें उनके द्वारा उठाए गए कदमों के लिए बधाई देता हूं.'

योगी को कहते हैं 'बुलडोजर बाबा'
बता दें कि उत्तर प्रदेश में अपराधों पर लगाम कसने के लिए सख्त कार्रवाई और माफियाओं और गलत काम करने वालों की अवैध संपत्तियों को बुलडोजर से तोड़ने की खबरें अक्सर सूबे में आती रहती हैं. इस संबंध में कड़े उपायों ने आदित्यनाथ को 'बुलडोजर बाबा' का उपनाम दिया है.

गोरखपुर है योगी की कर्मभूमि
गोरखपुर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की 'कर्मभूमि' रहा है. वह वहां से कई बार लोकसभा के लिए चुने गए हैं और वर्तमान में गोरखपुर शहरी निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं. गडकरी ने कहा 'मुझे खुशी है कि योगी जी ने कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में एक आदर्श स्थापित किया है। मैंने पहले कहा था कि हम उत्तर प्रदेश की सड़कों को अमेरिका के बराबर बनाएंगे और उस दिशा में हमारे प्रयास शुरू हो गए हैं.'

यूपी में हो रहा सड़कों का विकास
उन्होंने कहा, 'योगी जी, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि धीरे-धीरे दिल्ली से लखनऊ की उड़ान सेवा बंद हो जाएगी, क्योंकि लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया जाएगा कि हवाई जहाज से जाना है या सड़क से.' गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सड़कों के विकास से राज्य में गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी दूर होगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऑटोमोबाइल उद्योग को लाने की जरूरत है ताकि अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मिले.

पीएम मोदी को दिया श्रेय
इससे पूर्व, सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से पूरे देश में सड़क अवसंरचना का एक मजबूत जाल दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा 'इसका श्रेय प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को जाता है. देश भर में राजमार्ग निर्माण चल रहा है और गडकरी जी ने इसकी गति को नई ऊंचाई दी है.' बाद में, गडकरी ने महोबा में मुख्यमंत्री की उपस्थिति में 3,500 करोड़ रुपये की नौ राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

महोबा का भी किया जिक्र
गडकरी ने कहा कि महोबा वीर योद्धाओं की भूमि है और इसका समृद्ध इतिहास रहा है. झांसी-खजुराहो सड़क के बन जाने से मैहर-सिंगरौली-रांची औद्योगिक मंडल और झांसी-ओरछा-खजुराहो में यातायात सुगम होगा और प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश-उत्तर प्रदेश सीमा पर कबरई खंड के निर्माण से भोपाल-कानपुर औद्योगिक मंडल से लखनऊ तक यातायात सुगम होगा और समय की बचत होगी.

मंत्री ने कहा कि झांसी-प्रयागराज के बीच रोड ओवर ब्रिज के निर्माण से बुंदेलखंड क्षेत्र में यातायात सुगम होगा. गडकरी ने चित्रकूट में 258 किलोमीटर राम वन गमन सड़क को फोर लेन, 200 करोड़ की लागत से 15 किलोमीटर फोर लेन बाईपास, महोबा में 18 किलोमीटर फोर लेन बाईपास और अरतारा में 15 किलोमीटर फोर लेन बाईपास के साथ प्रयागराज से मिर्जापुर के बीच 70 किलोमीटर की दूरी को फोर लेन करने की घोषणा की.

ये भी पढ़ें:-

"बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे महत्वपूर्ण संपर्क परियोजना, कर्नाटक के विकास में देगी योगदान": PM मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दुनिया का पहला बांस का क्रैश बैरियर 'बहू बल्ली' महाराष्‍ट्र में लगाया, गडकरी बोले - स्‍टील का सही विकल्‍प