"बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे महत्वपूर्ण संपर्क परियोजना, कर्नाटक के विकास में देगी योगदान": PM मोदी

गडकरी ने एक्सप्रेसवे की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा था, ‘‘बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का निर्माण. इसमें एनएच (राष्ट्रीय राजमार्ग)-275 का एक हिस्सा शामिल है.

पीएम ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का परियोजना से जुड़ा एक ट्वीट साझा किया.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे एक महत्वपूर्ण संपर्क परियोजना है, जो कर्नाटक के विकास में योगदान देगी. इस एक्सप्रेसवे का जल्द उद्घाटन किया जाएगा. पीएम मोदी ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का एक ट्वीट साझा करते हुए लिखा, ‘‘एक महत्वपूर्ण संपर्क परियोजना, जो कर्नाटक के विकास में योगदान देगी.''

गडकरी ने एक्सप्रेसवे की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा था, ‘‘बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का निर्माण. इसमें एनएच (राष्ट्रीय राजमार्ग)-275 का एक हिस्सा शामिल है, जिसके तहत चार रेल ओवरब्रिज, नौ महत्वपूर्ण पुल, 40 छोटे पुल और 89 अंडरपास व ओवरपास का भी निर्माण होगा.''

बता दें साल की शुरुआत में गडकरी ने बेंगलुरु के बाहरी इलाके में होसकोटे के पास वडगनहल्ली में परियोजना का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से कहा कि 285.3 किलोमीटर की इस चार लेन परियोजना से यात्रा समय की बचत होगी. इससे प्रमुख शहरों और भीड़भाड़ वाले इलाकों से गुजरने में होने वाली देरी से बचने में भी मदद मिलेगी. कर्नाटक में 71.7 किलोमीटर की इस भारतमाला परियोजना पर 5,069 करोड़ रुपये खर्च होंगे.”

ये भी पढ़ें- सावधान! तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, क्या वजह H3N2 वायरस तो नहीं...? डॉक्‍टर कर रहे सतर्क

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा था कि, “231 किलोमीटर पर निर्माण कार्य पहले से ही चल रहा है. मार्च, 2024 तक हम इस परियोजना को पूरा करना चाहते हैं.”