NIA कोर्ट ने ISIS के सदस्य मोहसिन अहमद को 30 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को आतंकवादी संगठन के लिए धन इकट्ठा करने में कथित संलिप्तता के आरोप में बाटला हाउस (Batla House) इलाके से इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस (ISIS) के कथित सदस्य मोहसिन अहमद (Mohsin Ahmed) को न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

NIA कोर्ट ने ISIS के सदस्य मोहसिन अहमद को 30 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

एनआईए ने कहा अहमद आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है.

नई दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को आतंकवादी संगठन के लिए धन इकट्ठा करने में कथित संलिप्तता के आरोप में बाटला हाउस (Batla House) इलाके से इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस (ISIS) के कथित सदस्य मोहसिन अहमद (Mohsin Ahmed) को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. आरोपी को छह अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आरोपी की हिरासत अवधि खत्म होने के बाद उसे अदालत में पेश किया और विशेष न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने मोहसिन अहमद को 30 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

एनआईए ने आरोपी की हिरासत की अवधि समाप्त होने पर उसे अदालत के समक्ष पेश किया और कहा कि आगे की पूछताछ की आवश्यकता नहीं है. एनआईए (NIA) ने पहले अदालत को बताया था कि आरोपी भारत के अलावा विदेशों से भी धन इकट्ठा करता था और इसे क्रिप्टोकरंसी (आभासी मुद्रा) द्वारा सीरिया और अन्य स्थानों पर भेजता था.

एनआईए ने स्वत: आईएसआईएस की ऑनलाइन और जमीनी गतिविधियों से संबंधित मामला 25 जून को दर्ज किया था. एनआईए ने कहा, ''अहमद आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है. उसे भारत और विदेशों में लोगों से आईएसआईएस के लिए धन इकट्ठा करने में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)