NHAI ने बनाया 'गिनीज' विश्व रिकॉर्ड, 105.33 घंटे में 75 KM बिटुमिनस लेन बनाया

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने महाराष्ट्र में अमरावती (Amravati) और अकोला जिलों के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) पर 105 घंटे 33 मिनट में लगातार काम करके 75 किलोमीटर ‘बिटुमिनस लेन’ बनाकर 'गिनीज' विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

NHAI ने बनाया 'गिनीज' विश्व रिकॉर्ड, 105.33 घंटे में 75 KM बिटुमिनस लेन बनाया

अमरावती से अकोला खंड राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) 53 का हिस्सा है. 

मुंबई :

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने महाराष्ट्र में अमरावती (Amravati) और अकोला जिलों के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) पर 105 घंटे 33 मिनट में लगातार काम करके 75 किलोमीटर ‘बिटुमिनस लेन' बनाकर 'गिनीज' विश्व रिकॉर्ड बनाया है. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को इस उपलब्धि के बारे में बताते हुए कहा कि इस परियोजना को पूरा करने के लिए 720 मजदूरों और स्वतंत्र सलाहकारों के एक दल ने लगातार दिन-रात काम किया था. गडकरी ने एक वीडियो संदेश में कहा कि 75 किलोमीटर की एकल लेन बिटुमिनस कंक्रीट रोड की कुल लंबाई 37.5 किलोमीटर की दो-लेन वाली पक्की सड़क के बराबर है.  

इसे बनाने का काम तीन जून को सुबह 7 बजकर 27 मिनट पर शुरू किया गया था.  यह सात जून को शाम पांच बजे बनकर तैयार हो गया.  परिवहन मंत्री ने कहा कि सबसे लंबे समय तक लगातार बिटुमिनस का पिछला गिनीज विश्व रिकॉर्ड 25.275 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए था, जो फरवरी, 2019 में दोहा, कतर में हासिल किया गया था.  वह कार्य 10 दिन में पूरा किया गया था. 

अमरावती से अकोला खंड राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) 53 का हिस्सा है.  यह एक महत्वपूर्ण गलियारा है, जो कोलकाता, रायपुर, नागपुर और सूरत जैसे प्रमुख शहरों को जोड़ता है. 


इसे भी पढ़ें : वेस्ट यूपी का ये हाईवे यात्रियों के लिए जानलेवा साबित हुआ, तीन साल में 900 की मौत

CBI ने घूस मामले में NHAI बैंगलोर के रीजनल ऑफिसर सहित 5 को अरेस्‍ट किया, कई स्‍थानों पर छापेमारी

CBI ने घूस मामले में NHAI बैंगलोर के रीजनल ऑफिसर सहित 5 को अरेस्‍ट किया, कई स्‍थानों पर छापेमारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी देखें :पंजाब में NHAI के ज्‍यादातर टोल प्‍लाजा पर किसानों का धरना जारी, बिना टोल दिए निकल रहे वाहन



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)