'चोरी की रात पड़ोस में चल रही थी पार्टी.. खुले थे दरवाजे', दिल्ली ज्वेलरी शॉप चोरी मामले में नया अपडेट

ज्वेलरी शॉप के स्ट्रॉन्ग रूम की दीवारें 3 तरफ लोहे से, जबकि एक तरफ से ईंट पत्थर से बनी थी. चोरों ने दीवार को उसी तरफ से काटा. वहीं, शोरूम के पीछे कोई गाली नहीं है. सारे मकान एक दूसरे से जुड़े हुए हैं.

'चोरी की रात पड़ोस में चल रही थी पार्टी.. खुले थे दरवाजे', दिल्ली ज्वेलरी शॉप चोरी मामले में नया अपडेट

नई दिल्ली:

दिल्ली में ज्वेलरी शोरूम में 25 करोड़ की चोरी के मामले में नया अपडेट सामने आया है. सूत्रों ने बताया कि घटना की रात पड़ोस के घर में एक पार्टी हो रही थी, जिसकी वजह से उस घर का दरवाजा खुला था. चोर उसी दरवाजे से अंदर घुसे होंगे और फिर उस छत से दुकान की छत पर कूद गए. इस चोरी को हाल के इतिहास में दिल्ली की सबसे बड़ी चोरियों में से एक कहा जा रहा है, रविवार रात भोगल इलाके में उमराव ज्वेलर्स (Umrao Jewellers) में ये चोरी हुई.

सूत्रों के अनुसार, चोर बगल के घर से दुकान में घुसे, जिसका गेट आमतौर पर रात में बंद रहता है. हालांकि, रविवार की रात गेट बंद नहीं किया गया था, क्योंकि पहली मंजिल पर कुछ किरायेदार पार्टी कर रहे थे.

खुले गेट का फायदा उठाकर लुटेरे घर की छत पर गए और फिर ज्वेलरी शॉप की छत पर कूद गए, जिसके पीछे कोई सड़क नहीं है.

Latest and Breaking News on NDTV

चोरी को अंजाम देने के लिए चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को बंद कर दिया और लॉकर में छेद कर दिया, जहां गहने रखे हुए थे. वे दुकान में प्रदर्शन के लिए रखे आभूषण भी लेकर भाग निकले.

रविवार शाम को दुकान में ताला लगाने वाले उसके मालिक को इस चोरी के बारे में तब पता चला, जब उसने मंगलवार सुबह शोरूम खोला, क्योंकि उसकी दुकान सोमवार को बंद थी. आशंका है कि इस लूट में 4 से 5 लोग शामिल थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी आशंका जताई जा रही है कि इस डकैती में ज्वेलरी शॉप का कोई कर्मचारी भी शामिल हो सकता है, जो पिछले 15 दिनों से काम पर नहीं आ रहा था.