"डरी नहीं हूं" : 'UP में का बा' गीत को लेकर पुलिस के नोटिस पर NDTV से बोली नेहा सिंह राठौर

पुलिस द्वारा भेजे गए नोटिस को लेकर एनडीटीवी से बात करते हुए नेहा सिंह राठौर ने कहा कि वो इस नोटिस से डरी नहीं हैं.

खास बातें

  • नेहा सिंह राठौर को पुलिस ने जारी किया नोटिस
  • "पुलिस मेरे पति को फंसाने का प्रयास कर रही है"
  • नेहा सिंह राठौर को 3 दिन में जवाब देने के लिए कहा गया है
नई दिल्ली:

लोक गायिका नेहा सिंह राठौर को यूपी पुलिस की तरफ से उनके गीत 'UP में का बा' को लेकर नोटिस जारी किया गया है. पुलिस द्वारा भेजे गए नोटिस पर एनडीटीवी से बात करते हुए नेहा सिंह राठौर ने कहा कि वो इस नोटिस से डरी नहीं हैं. उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ एक लोक गायिका हूं, इन बड़े नेताओं के सामने मैं कुछ भी नहीं हूं. लेकिन नोटिस भेजना असहिष्णुता है. यह असहमति या आलोचना की हर आवाज को डराने की कोशिश है जो उनके वोट के लिए खतरा है.

नेहा सिंह राठौर ने कहा कि मैं गाने के पक्ष में खड़ी हूं और इसे गाती रहूंगी.पिछली बार उन्होंने मुझे इतना ट्रोल किया था. मैं डरने वाला नहीं हूं और मैं बिल्कुल नहीं डरूंगी. मैं अपने वकीलों से बात करूंगी. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस विभाग ने नोटिस देने से पहले उनके पति को फंसाने की कोशिश की. राठौर ने कहा कि पुलिस ने मुझे ट्रैक करने और मुझे नोटिस देने में जैसी तेजी दिखाई अगर उन्होंने अन्य मामलों में ऐसी पहल की होती, तो राज्य में हालात बेहतर होते.

गौरतलब है कि नेहा सिंह राठौर ने हाल ही में  'यूपी में का बा' गीत का एक नया संस्करण अपलोड किया है. जिसमें उन्होंने 45 वर्षीय प्रमिला दीक्षित और उनकी 20 वर्षीय बेटी नेहा की बात की , जिनकी झोपड़ी में आग लगने के कारण मृत्यु हो गई थी. जिस मामले को लेकर प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगे थे.

उनकी इस गीत को लेकर यूपी पुलिस ने मंगलवार की रात उन्हें नोटिस भेजा है जिसमें कहा गया है कि इस गाने से समाज में तनाव की स्थिति पैदा हो रही है. राठौर को गाने के बारे में और इसे कैसे बनाया गया था के बारे में कई सवालों का जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है.

नोटिस में राठौर से पूछा गया है कि क्या वह वीडियो में खुद वहां थीं, क्या उन्होंने खुद उस वीडियो को ट्विटर पर अपलोड किया है और क्या वह खुद अपने नाम से यूट्यूब और ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल करती हैं. नोटिस में यह भी पूछा गया कि क्या गाने के बोल उन्होंने खुद लिखे हैं और क्या उन्होंने इसमें तथ्यों की पुष्टि की है और क्या उन्हें गाने में इस्तेमाल किए गए शब्दों के समाज पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में पता है. साथ ही कहा गया है कि अगर आपका जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया तो मामला दर्ज किया जाएगा... और उचित कानूनी जांच की जाएगी.

इधर समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख एवं उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने विधानमंडल सत्र में बुधवार को बजट पेश होने से पहले एक ट्वीट में सरकार पर भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर के गीत ‘यूपी में का बा' की तर्ज़ पर सवाल उठाते हुए दावा किया कि उत्तर प्रदेश में अगली बार चुनाव में भाजपा बाहर होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-