विज्ञापन

एक्स के टॉप ट्रेंड में छाया रहा NDTV World Summit 2024

'एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 - द इंडिया सेंचुरी' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत का संकल्प दोहराया. पीएम ने कहा सरकार फॉरवर्ड सोच के साथ आगे बढ़ रही है. पीएम ने कहा कि आज भारत दुनिया के सबसे युवा देशों में से एक है.

पीएम मोदी ने एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 की आज शुरुआत की.

नई दिल्ली:

एनडीटीवी वर्ल्ड समिट -2024 आज एक्स के टॉप ट्रेंड में रहा. नई दिल्ली में आयोजित एनडीटीवी वर्ल्ड समिट -2024 में देश-दुनिया के बड़े चेहरे मौजूद हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एनडीटीवी वर्ल्ड समिट -2024 का आगाज किया और  'एनडीटीवी वर्ल्ड' चैनल को लॉन्च किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में मची उथल-पुथल के बीच भारत उम्मीद की एक किरण बना है. जब दुनिया चिंता में डूबी है, तब भारत आशा का संचार कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिवसीय एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में 2047 तक विकसित भारत के लिए अपना विजन साझा किया. उन्होंने अपनी सरकार के तीसरे कार्यकाल के125 दिनों की उपलब्धियां गिनाईं और इस बात पर जोर दिया कि देश हर क्षेत्र में अविश्वसनीय गति से आगे बढ़ रहा है. 

Latest and Breaking News on NDTV

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया, "भारत में चर्चा हो रही है द इंडियन सेंचुरी, भारत की शताब्दी! भारत उम्मीद की एक किरण बना है, ऐसे समय पर जब दुनिया कई मुद्दों को लेकर चिंतित है. मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के 125 दिन पूरे हुए हैं. पहले 125 दिनों में गरीबों के लिए 3 करोड़ घर बनाने को मंजूरी दी गई है 125 दिनों में 5 लाख घरों में सोलर पैनल लगाए गए. 125 दोनों में स्टॉक मार्केट में 6% से 7% तक ग्रोथ हुआ है."

पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि देश में 15 नई वंदे भारत चली हैं,8 नए एयरपोर्ट पर काम चल रहा है. युवाओं के लिए 2 लाख करोड़ रुपये का पैकेज दिया है. किसानों के खाते में 21 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए. 70 साल से अधिक बुजुर्गों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज मिल रहा है.

कई दिग्गज हुए शामिल

एनडीटीवी वर्ल्ड समिट -2024 में भूटान के पीएम दाशो शेरिंग तोबगे, बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली और ब्रिटेन के पूर्व पीएम लॉर्ड डेविड कैमरन मौजूद हैं. इसके अलावा कई बड़े कारोबारी, फिल्म और साहित्य के जुड़े बड़े नाम भी एनडीटीवी वर्ल्‍ड समिट में हिस्सा ले रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
2047 तक देश को विकसित बनाना अब आंदोलन...; एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में भारत के भविष्य पर पीएम मोदी
एक्स के टॉप ट्रेंड में छाया रहा NDTV World Summit 2024
जब मंच पर खड़े CM नीतीश, बिहार के डीजीपी के सामने जोड़ने लगे हाथ, जानें पूरा मामला
Next Article
जब मंच पर खड़े CM नीतीश, बिहार के डीजीपी के सामने जोड़ने लगे हाथ, जानें पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com