NCP का दावा- 'BJP शासित राज्यों में दलित असुरक्षित', कहा- PM मोदी खुद दें समुदाय की सुरक्षा का आश्वासन

तपासे ने कहा, "  बीजेपी शासित राज्यों में दलित सुरक्षित नहीं हैं और इसलिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को व्यक्तिगत रूप से देश में दलितों की सुरक्षा का आश्वासन देना चाहिए."

NCP का दावा- 'BJP शासित राज्यों में दलित असुरक्षित', कहा- PM मोदी खुद दें समुदाय की सुरक्षा का आश्वासन

महाराष्ट्र एनसीपी के मुख्य प्रवक्ता महेश तपासे (फाइल फोटो)

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को ये दावा किया है कि बीजेपी 'दलित विरोधी' है. पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी शासित राज्यों में दलित सुरक्षित नहीं हैं. उसने मांग की है कि पीएम नरेंद्र मोदी खुद से इस बात का आश्वासन दें कि वे दलित समुदाय के लोगों की देश भर में रक्षा करेंगे. महाराष्ट्र एनसीपी के मुख्य प्रवक्ता महेश तपासे ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक पूर्व ग्राम प्रधान की गिरफ्तारी के बाद यह टिप्पणी की.

जानें क्यों हुई थी गिरफ्तारी

दरअसल, उक्त ग्राम प्रधान ने कथित तौर पर एक व्यक्ति से पूरे गांव में ये घोषणा कराई थी कि अगर दलित समुदाय का कोई भी व्यक्ति उसके खेत में प्रवेश करता है, तो उसे 50 मारे जाएंगे. साथ ही उसे पांच हजार रुपये जुर्माना भी भरना पड़ेगा. 

पूरे मामले में यूपी पुलिस ने मंगलवार को कहा था कि एक वीडियो हासिल हुआ है, जिसमें कुंवरपाल जिले के चरथावल क्षेत्र के पावती खुर्द गांव में दलितों के घरों के सामने ढोल पीटते हुए दिखाई दे रहा है.

सुरक्षा का आश्वासन देना चाहिए

इसी घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए तपासे ने कहा, "  बीजेपी शासित राज्यों में दलित सुरक्षित नहीं हैं और इसलिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को व्यक्तिगत रूप से देश में दलितों की सुरक्षा का आश्वासन देना चाहिए." उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी की सरकार में देश में दलितों के खिलाफ अत्याचार बढ़े हैं. ऐसे में इस बात पर आश्चर्य है कि क्या 'सबका साथ, सबका विकास' की अवधारणा यही थी. 

उक्त घटना के बाद तपासे ने अन्य समुदायों के लोगों को पिछड़े वर्गों के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए ग्राम सभा आयोजित करने का भी आह्वान किया है. बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने अपने प्रचार हेतु कई स्लोगन दिए थे, जिसमें से 'सबका साथ, सबका विकास' स्लोगन काफी फेमस हुआ था. 

यह भी पढ़ें -

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले एक हजार से नीचे आए

हिंसा का मामला : दिल्ली के जहांगीरपुरी पुलिस थाने के एसएचओ को हटाया गया

Video: श्रीलंका संकट: तोड़फोड़ और हिंसक संघर्ष के बीच NDTV की ग्राउंड रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)