विज्ञापन
Story ProgressBack

पहले वार, अब इतना प्यार! PM मोदी और नवीन पटनायक का यह रिश्ता क्या कहलाता है?

लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों ही नेताओं ने एक दूसरे पर जमकर हमला बोला था. हालांकि इससे पहले पीएम मोदी के 2 कार्यकाल के दौरान बीजेडी ने कई मौकों पर बीजेपी सरकार का साथ दिया था.

पहले वार, अब इतना प्यार! PM मोदी और नवीन पटनायक का यह रिश्ता क्या कहलाता है?
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) और ओडिशा विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेडी नेता नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) और उनकी पार्टी पर बीजेपी ने जमकर हमला बोला था.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बीजेडी नेता पर कई बार निशाना साधा था. हालांकि वो तल्खियां मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कम होती दिखी. शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए नवीन पटनायक को आमंत्रित करने स्वयं राज्य के मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी पहुंचे थे. उनके आमंत्रण पर जब वो मंच पर पहुंचे तो बीजेपी के नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.  प्रधानमंत्री मोदी के साथ भी उनकी अच्छी बातचीत हुई. शपथ ग्रहण समारोह का एक वीडियो सामने आया है जिसमें पीएम मोदी और पटनायक आपस में बात करते हुए देखे जा रहे है. 

Latest and Breaking News on NDTV

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों ही नेताओं ने एक दूसरे पर जमकर हमला बोला था. हालांकि इससे पहले पीएम मोदी के 2 कार्यकाल के दौरान बीजेडी ने कई मौकों पर बीजेपी सरकार का साथ दिया था. कई विधेयक बीजेडी की समर्थन से पारित भी हुए थे.

चुनाव अभियान के दौरान, पीएम मोदी ने नवीन पटनायक को राज्य के बारे में उनकी जानकारी को लेकर सवाल उठाया था. मोदी ने पटनायक से जिलों के नाम और उसके मुख्यालय के नाम बताने की चुनौती दी थी.  तत्कालीन मुख्यमंत्री ने पलटवार करते हुए पीएम को उनके सभी "भूले हुए वादे" को याद दिलाया था. 

बीजेडी प्रमुख ने पीएम पर भारत रत्न के लिए "ओडिशा के बहादुर बेटों" की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया था, जिसमें उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक के साथ-साथ उड़िया भाषा भी शामिल थी.  चुनाव से पहले पीएम मोदी ने कहा था कि 10 जून को राज्य में बीजेपी का मुख्यमंत्री शपथ लेगा और बीजेडी ने इस बयान का मजाक उड़ाया था.

ये भी पढ़ें-:  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
संसद का बजट सत्र आज से, 6 बड़े विधेयक होंगे पेश; मुद्दों को लेकर विपक्ष की आक्रामक तैयारी
पहले वार, अब इतना प्यार! PM मोदी और नवीन पटनायक का यह रिश्ता क्या कहलाता है?
निजी कंपनियों में कन्नड़ भाषियों के लिए आरक्षण से जुड़े विधेयक को कर्नाटक सरकार ने ठंडे बस्ते में डाला
Next Article
निजी कंपनियों में कन्नड़ भाषियों के लिए आरक्षण से जुड़े विधेयक को कर्नाटक सरकार ने ठंडे बस्ते में डाला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;