नवीन पटनायक ने 2036 तक ओडिशा को नंबर एक राज्य बनाने का संकल्प लिया, विपक्ष पर जमकर बरसे

Lok Sabha Elections 2024 : नवीन पटनायक ने कहा कि इसलिए आने वाला दशक (2024 से 2034 तक) राज्य के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इस अवधि के दौरान राज्य को सभी क्षेत्रों में नंबर एक बनने के लिए अपना आधार मजबूत करना होगा.

नवीन पटनायक ने 2036 तक ओडिशा को नंबर एक राज्य बनाने का संकल्प लिया, विपक्ष पर जमकर बरसे

Lok Sabha Elections 2024 : मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास का विरोध करने वाला कभी सफल नहीं हुआ.

हिंजिली (ओडिशा):

बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को लोकसभा व विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत की और 2036 तक ओडिशा को देश का नंबर एक राज्य बनाने का संकल्प लिया. पटनायक ने अपने गृह क्षेत्र हिंजिली से चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए विपक्षी दलों पर निशाना साधा और उन पर राज्य के विकास कार्यों में 'बाधा' डालने का आरोप लगाया.

पटनायक ने यहां एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए कहा, ''विकास हमारी पहचान है. हालांकि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्षी दल इसमें बाधा डाल रहे हैं. श्रीमंदिर परिक्रमा परियोजना हो या एकाम्रा परियोजना या फिर समेली परियोजना विपक्षी दल हर चीज का राजनीतिकरण कर रहे हैं. विपक्ष विकास विरोधी प्रचार में लगा हुआ है. ओडिशा के लोग उनकी असलियत जानते हैं.''

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास का विरोध करने वाला कभी सफल नहीं हुआ. उन्होंने जनता से आने वाले 10 वर्षों को 'ओडिशा का दशक' बनाने का आह्वान किया. उन्होंने बीजद सरकार की प्रमुख विकासात्मक परियोजनाओं का जिक्र किया और 2036 तक ओडिशा को देश का नंबर एक राज्य बनाने का संकल्प लिया. बीजद अध्यक्ष ने कहा कि एक अलग राज्य के रूप में ओडिशा को 2036 में 100 साल पूरे हो जाएंगे.

नवीन पटनायक ने कहा कि इसलिए आने वाला दशक (2024 से 2034 तक) राज्य के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इस अवधि के दौरान राज्य को सभी क्षेत्रों में नंबर एक बनने के लिए अपना आधार मजबूत करना होगा. पटनायक ने अपनी सरकार की परिवर्तनकारी योजनाओं पर भी प्रकाश डाला और कहा कि लगभग 70 लाख महिलाएं राज्य में परिवर्तन की वाहक बनी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पटनायक ने कहा, ''राज्य में किसानों को शून्य ब्याज दर पर ऋण मिल रहा है. ठीक इसी तरह मिशन शक्ति के सदस्यों को अब तक 18 हजार करोड़ रुपये का ब्याज मुक्त ऋण दिया जा चुका है. यह ओडिशा के विकास में एक मील का पत्थर है. बीजद, महिलाओं को उनका हक दिलाने में नंबर एक है.''