विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 26, 2023

"मन भारी है आज सिसोदिया साथ नहीं": AAP के स्‍थापना दिवस पर केजरीवाल हुए भावुक

AAP Foundation Day: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के स्‍थापना दिवस के अवसर पर कहा कि यह आम आदमी पार्टी का पहला ऐसा स्थापना दिवस है, जब मनीष सिसोदिया, संजय सिंह मौजूद नहीं हैं...

Read Time: 4 mins

भारत के इतिहास में किसी और पार्टी को उतना टारगेट नहीं किया गया- केजरीवाल

नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) का आज स्‍थापना दिवस है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इस अवसर पर कहा कि यह आम आदमी पार्टी का पहला ऐसा स्थापना दिवस है, जब मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia), संजय सिंह (Sanjay Singh) मौजूद नहीं हैं, वे झूठे मामलों में जेल में बंद हैं, मुझे उनकी याद आती है. पिछले 11 वर्ष में आप के खिलाफ 250 मामले दर्ज किए गए लेकिन कोई भ्रष्टाचार नहीं मिला.

भारत के इतिहास में किसी पार्टी को इतना टारगेट नहीं किया गया
आम आदमी पार्टी की स्थापना दिवस पर अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल माध्यम से प्रेस को संबोधित करते हुए कहा, "मुझे याद है आंदोलन के समय रामलीला मैदान में लोग हमसे पूछा करते थे कि आप लोग भ्रष्ट नहीं होंगे, इस बात की क्या गारंटी है? आज मैं आम आदमी पार्टी से जुड़े हर व्यक्ति से कहना चाहूंगा कि पिछले 11 सालों में जितना आम आदमी पार्टी को टारगेट किया गया है, भारत के इतिहास में किसी और पार्टी को उतना टारगेट नहीं किया गया है."

11 सालों में इन्होंने हम पर 250 से ज्यादा केस
केजरीवाल ने कहा, "पिछले 11 सालों में इन्होंने हम पर 250 से ज्यादा केस किये. प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई, आईटी और दिल्ली पुलिस... देश की कोई एजेंसी नहीं छोड़ी. देश की सभी एजेंसियों को आम आदमी पार्टी के पीछे छोड़ दिया गया. लेकिन आज तक इनको एक भी सबूत नहीं मिला, एक पैसे की हेराफेरी नहीं मिली. एक पैसे की रिकवरी नहीं हुई है. हमारी ईमानदारी का सबसे बड़ा सर्टिफिकेट यही है."

मर जाएंगे, लेकिन समझौता नहीं करेंगे
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने कहा, "आज मेरा मन थोड़ा भारी है... यह पहला स्थापना दिवस है, जब हमारे साथ मनीष सिसोदिया जी नहीं हैं, सतेंद्र जैन नहीं हैं, संजय सिंह, विजय नायर नहीं हैं. इन सबको जेल में डाल दिया गया है. लेकिन आम आदमी पार्टी को झुकाना नहीं आता है. यह हम सबके लिए गर्व की बात है कि आज तक हमारा एक भी विधायक या नेता ना तो बिका ना ही टूटा. हमें गर्व है कि हमारे नेताओं पर... हम उनके संघर्ष को सलाम करते हैं. हम भगत सिंह के चेले हैं, सच्चाई के रास्ते पर चल रहे हैं. हमको भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाना है. मर जाएंगे, लेकिन समझौता नहीं करेंगे."

ये महज संयोग नहीं हो सकता...!
आज भारत का संविधान दिवस है. आज के दिन बाबा साहेब अंबेडकर के नेतृत्व में देश का संविधान अपनाया गया था. किसी दिन पार्टी की स्थापना होना महज संयोग नहीं हो सकता. बाबा साहेब और देश की आजादी की लड़ाई में कुर्बानी देने वालों का एक ही सपना था, एक दिन भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाना है और यही आम आदमी पार्टी का सपना है. हमारे विरोधी चाहे हमको कितनी भी गाली दें, लेकिन वह भी जानते हैं कि आम आदमी पार्टी ने देश की राजनीति बदल कर रख दी है. इसी सोच और जज्‍बे को हमको आगे बढ़ाते रहना है. चाहे आगे का रास्ता कितना भी मुश्किल हो हम लड़ेंगे हम जीतेंगे. 

अंत में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सभी साथियों कार्यकर्ताओं और देश के हर आम आदमी को आम आदमी पार्टी की स्थापना दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के जीवन पर लिखी तीन पुस्तकों का पीएम मोदी ने किया विमोचन
"मन भारी है आज सिसोदिया साथ नहीं": AAP के स्‍थापना दिवस पर केजरीवाल हुए भावुक
'मोदी 3.0' में महिलाओं, किसानों, अर्थव्यवस्था पर क्या विजन, विपक्ष के लिए क्या संदेश? राष्ट्रपति के अभिभाषण का पूरा सार समझिए
Next Article
'मोदी 3.0' में महिलाओं, किसानों, अर्थव्यवस्था पर क्या विजन, विपक्ष के लिए क्या संदेश? राष्ट्रपति के अभिभाषण का पूरा सार समझिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;