विज्ञापन
Story ProgressBack

बॉलीवुड की लैला... और 6 मर्डर, जिसने फिल्मी दुनिया को हिला कर रख दिया

Laila Khan murder case: परवेज टाक जम्मू-कश्मीर में एक वन ठेकेदार के तौर पर काम करता था. उसने पूछताछ में बताया था कि उसे शेख की सेलिना के साथ बढ़ती नजदीकी पसंद नहीं थी. 

Read Time: 3 mins
बॉलीवुड की लैला... और 6 मर्डर, जिसने फिल्मी दुनिया को हिला कर रख दिया
अभिनेत्री लैला साल 2008 की बॉलीवुड फिल्म वफ़ा: ए डेडली लव स्टोरी में नजर आई थी.
मुंबई:

Laila Khan murder case: मुंबई की सत्र अदालत ने अपनी सौतेली बेटी एवं अभिनेत्री लैला खान, लैला की मां और उनके चार भाई-बहनों की 2011 में हत्या करने के मामले में परवेज टाक को मौत की सजा सुनाई है. टाक लैला की मां सेलिना का तीसरा पति था. अभिनेत्री लैला, उनकी मां और उनके चार भाई-बहनों की फरवरी 2011 में महाराष्ट्र के नासिक जिले के इगतपुरी स्थित उनके बंगले में हत्या कर दी गई थी.  पाकिस्तानी मूल की बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान और उसके परिवार के गुमशुदा होने की शिकायत लैला के पिता नादिर पटेल ने दर्ज करवाई थी. पुलिस ने जब जांच शुरू की तो सूबतों के आधार पर परवेज टाक पर शक गया.

परवेज टाक को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था और बाद में उसे मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया था. पूछताछ के दौरान, टाक ने हत्या का खुलासा किया और पुलिस को बताया कि लैला परिवार के साथ इगतपुरी फार्महाउस में छुट्टी मनाने गई थी. यहां पर ही उसने सभी की हत्या कर दी और शव को गड्ढे में गाड़ दिया. उसने पुलिस को बताया था कि उस रात इगतपुरी स्थित फार्महाउस पर सेलिना के साथ गर्मागरम बहस हुई थी. जिसके बाद उसने सबकी हत्या कर दी. अभियोजन पक्ष ने टाक के खिलाफ 40 गवाहों से पूछताछ की थी. पुलिस ने सड़े गले शवों को बाद में बंगले से बरामद किया गया था. 

ईर्ष्या, धोखा और लालच बनी  हत्या की वजह

सौतेले पिता परवेज टाक ने लैला खान, उसकी मां सेलिना एवं परिवार के चार अन्य सदस्यों की इसलिए हत्या की थी क्योंकि वह लैला की मां के पहले पति शेख को पसंद नहीं करता था और परिवार के सदस्यों के दुबई चले जाने के निर्णय के कारण अकेला महसूस करने लगा था. जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ के कारोबारी टाक से जब पुलिस ने पूछताछ की तो ईर्ष्या, धोखा और लालच की कहानी सामने आई थी.

टाक जम्मू-कश्मीर में एक वन ठेकेदार के तौर पर काम करता था. उसके संबंध लश्कर-ए-तैयबा के साथ माने जाते हैं. उसने पूछताछ में बताया था कि उसे शेख की सेलिना के साथ बढ़ती नजदीकी पसंद नहीं थी. टाक को यह बात पसंद नहीं थी कि शेख का परिवार के साथ सम्पर्क था. उसे यह बात पसंद नहीं थी लैला शेख पर इतना अधिक भरोसा करती है.

एक स्थानीय बिल्डर शेख से भी अपराध शाखा ने लैला और उसके परिवार के अन्य सदस्यों की हत्या के बारे में पूछताछ की थी. उन्होंने पुलिस को बताया था कि जब लैला खान का परिवार इगतपुरी के फार्महाउस पर छुट्टियां मनाने गया था तब सेलिना ने टाक को बताया था कि वह शेख को संपत्ति की देखभाल का जिम्मा सौंपना चाहती है. उसने इसके लिए पावर ऑफ अटॉर्नी भी तैयार करवा ली थी.

अभिनेत्री लैला को 2008 की बॉलीवुड फिल्म वफ़ा: ए डेडली लव स्टोरी में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता था. इस फिल्म अभीनेता राजेश खन्ना भी थे.

ये भी पढ़ें-  हरपाल सिंह, उम्र 34 साल... सलमान खान गोलीबारी केस में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक और गुर्गा गिरफ्तार

Video : Mumbai Storm News: Mumbai में तूफ़ान के कहर से शहर में बड़ी तबाही का मंजर | City Centre

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कितनी भी गर्मी पड़े, कभी जलेगा फटेगा नहीं आपका AC, ये 10 टिप्स नोट कर लें
बॉलीवुड की लैला... और 6 मर्डर, जिसने फिल्मी दुनिया को हिला कर रख दिया
कुवैत में जान गंवाने वालों को दिए 5-5 लाख, कौन हैं लुलु मॉल वाले 'कुबेर' यूसुफ अली
Next Article
कुवैत में जान गंवाने वालों को दिए 5-5 लाख, कौन हैं लुलु मॉल वाले 'कुबेर' यूसुफ अली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;