विज्ञापन
Story ProgressBack

एक्ट्रेस लैला खान और 5 अन्य की हत्या मामले में कोर्ट ने परवेज टाक को सुनाई फांसी की सजा

सरकारी पक्ष ने कोर्ट से आरोपी को मौत की सजा देने की मांग की थी. इस मामले में सरकारी पक्ष का दावा है कि यह बेहद ही दुर्लभ मामला है और 2012 में सामने आए इस सहमा देने वाले हत्याकांड ने बॉलीवुड जगत समेत पूरे भारत में सनसनी फैला दी थी.

Read Time: 4 mins
एक्ट्रेस लैला खान और 5 अन्य की हत्या मामले में कोर्ट ने परवेज टाक को सुनाई फांसी की सजा
एक्ट्रेस लैला खान के सौतेले पिता को सजा-ए-मौत

मुंबई की सत्र अदालत ने 2011 में चर्चित अभिनेत्री लैला खान और पांच अन्य की हत्या के मामले में सौतेले पिता परवेज टाक को फांसी की सजा सुनाई है. जबकि सबूत मिटाने के लिए कठोर कारावास की सजा दी गई है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सचिन पवार ने नौ मई को टाक को हत्या और सबूतों को नष्ट करने के अलावा भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत अन्य अपराधों का दोषी पाया था. इस पर फैसला शुक्रवार को सुनाया गया कि दोषी को क्या सजा दी जाएगी.

क्या है मामला, जिसमें कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

अभिनेत्री लैला, उनकी मां और उनके चार भाई-बहनों की साल 2011 के फरवरी में महाराष्ट्र के नासिक जिले के इगतपुरी में हत्या कर दी गई थी. परवेज टाक लैला की मां सेलिना का तीसरा पति था. लैला, उनकी मां और उनके चार भाई-बहनों की फरवरी 2011 में महाराष्ट्र के नासिक जिले के इगतपुरी स्थित उनके बंगले में हत्या कर दी गई थी. लैला और उसके परिवार की गुमशुदगी की शिकायत लैला के पिता नादिर पटेल ने दर्ज करवाई थी. पुलिस ने जब जांच शुरू की तो मिले सूबतों के आधार पर परवेज टाक पर शक गया.

परवेज टाक लैला की मां सेलिना का तीसरा पति था. लैला, उनकी मां और उनके चार भाई-बहनों की फरवरी 2011 में महाराष्ट्र के नासिक जिले के इगतपुरी स्थित उनके बंगले में हत्या कर दी गई थी. 

इस खौफनाक हत्याकांड ने बॉलीवुड को हिला दिया था

सरकारी पक्ष ने कोर्ट से आरोपी को मौत की सजा देने की मांग की थी. सरकारी पक्ष का दावा है कि यह बेहद ही दुर्लभ मामला है और 2012 में सामने आए इस खौफनाक हत्याकांड ने बॉलीवुड जगत समेत पूरे भारत में सनसनी फैला दी थी. पुलिस के मुताबिक साल 2011 में आरोपी और सौतेले पिता परवेज टाक लैला खान, उसकी मां सेलिना, जुड़वां भाई-बहन जारा और इमरान, बड़ी बहन आफरीन पटेल और भतीजी रेशमा खान को इगतपुरी के एक फार्महाउस में ले गया और वहां बेरहमी से उन सभी का कत्ल कर दिया.

कैसे दबोचा गया था परवेज टाक

परवेज ने छह शवों को फार्महाउस के स्विमिंग पूल के गड्ढे में मिट्टी डालकर और गद्दों के नीचे दबा दिया था. 

पुलिस से बचने और सबूत छिपाने के लिए परवेज ने छह शवों को फार्महाउस के स्विमिंग पूल के गड्ढे में मिट्टी डालकर और गद्दों के नीचे दबा दिया था. ओशिवारा पुलिस स्टेशन में 4 जुलाई 2012 को ये मामला दर्ज किया गया था. जिसे बाद में अपराध शाखा की यूनिट 8 को जांच दे दी गई. यूनिट 8 के प्रमुख वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दीपक फटांगरे के नेतृत्व में जांच शुरू की गई और आरोपी परवेज टाक को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से पुलिस पकड़कर मुंबई ले आई.

इस मामले में 40 गवाहों से पूछताछ

परवेज से पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने इगतपुरी में लैला के फार्महाउस पहुंची और परवेज द्वारा बताई गई जगह पर खुदाई कर छह मानव कंकाल निकाले. अभियोजन पक्ष ने कहा था कि संपत्तियों पर बहस के बाद टाक ने पहले सेलिना की और फिर लैला और उनके चार भाई-बहनों की हत्या कर दी. हत्याओं का मामला कुछ महीने बाद सामने आया जब टाक को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया. सड़े गले शव बंगले से बरामद किए गए. अभियोजन पक्ष ने टाक के खिलाफ 40 गवाहों से पूछताछ की.

क्या ईर्ष्या, धोखा और लालच बनी हत्या की वजह

सौतेले पिता परवेज टाक ने लैला खान, उसकी मां सेलिना एवं परिवार के चार अन्य सदस्यों की इसलिए हत्या की थी क्योंकि वह लैला की मां के पहले पति शेख को नापसंद करता था. परिवार के दुबई चले जाने से वो खुद को अकेला महसूस रहा था. पुलिस ने पूछताछ की तो ईर्ष्या, धोखा और लालच की कहानी सामने आई थी. 

टाक जम्मू-कश्मीर में ठेकेदार का काम करता था.उसने पूछताछ में बताया था कि उसे शेख की सेलिना के साथ बढ़ती नजदीकी पसंद नहीं थी. 

ये भी पढ़ें : बॉलीवुड की लैला... और 6 मर्डर, जिसने फिल्मी दुनिया को हिला कर रख दियाबॉलीवुड की लैला... और 6 मर्डर, जिसने फिल्मी दुनिया को हिला कर रख दिया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महाराष्ट्र के किसान ने दुनिया में बजाया डंका, संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने सिद्धेश सकोरे को "लैंड हीरो" नामित किया
एक्ट्रेस लैला खान और 5 अन्य की हत्या मामले में कोर्ट ने परवेज टाक को सुनाई फांसी की सजा
जी-7 के लिए इटली पहुंचे पीएम मोदी बोले- 'सार्थक चर्चा को लेकर उत्सुक'
Next Article
जी-7 के लिए इटली पहुंचे पीएम मोदी बोले- 'सार्थक चर्चा को लेकर उत्सुक'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;