क्रिकेट ग्राउंड पर बटुआ छोड़ने पर मुंबई के शख्स को लगी ₹ 6.72 लाख की चपत

एक अधिकारी ने कहा कि एक शिकायत के आधार पर, 30 मार्च को हुई घटना के लिए आज़ाद मैदान पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

क्रिकेट ग्राउंड पर बटुआ छोड़ने पर मुंबई के शख्स को लगी ₹ 6.72 लाख की चपत

प्रतीकात्मक तस्वीर

28 वर्षीय एक चार्टर्ड अकाउंटेंट ने दक्षिण मुंबई के क्रॉस मैदान में क्रिकेट खेलने के लिए अपना सामान लावारिस छोड़ दिया था, जिसके बाद उसका क्रेडिट और डेबिट कार्ड चोरी हो जाने से उसे 6.72 लाख रुपये की चपत लग गई. एक अधिकारी ने कहा कि एक शिकायत के आधार पर, 30 मार्च को हुई घटना के लिए आज़ाद मैदान पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा, शिकायतकर्ता विवेक दवे क्रॉस मैदान में क्रिकेट खेलने आए थे, उन्होंने अपना सामान, जिसमें उनका बटुआ, क्रेडिट और डेबिट कार्ड और एक मोबाइल फोन भी शामिल था, एक बैग में छोड़ दिया. बाद में, बोरीवली के लिए ट्रेन से घर जाते समय, दवे ने अपने मोबाइल फोन पर बैंक लेनदेन के मैसेज देखे, जिसके अनुसार उनके बैंक खाते से लगभग ₹ 1 लाख डेबिट किए गए थे, और उनके क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके ₹ 5 लाख से अधिक की खरीदारी की गई थी.

प्रथम सूचना रिपोर्ट के अनुसार, जब शिकायतकर्ता ने तीन घंटे तक क्रिकेट खेला, अज्ञात आरोपी ने उसके क्रेडिट और डेबिट कार्ड चुरा लिए, एटीएम से ₹ 1 लाख नकद निकाल लिया और चार आभूषण दुकानों पर खरीदारी करने चला गया. अधिकारी ने कहा, दवे ने उन दुकानों में से एक से संपर्क किया, जहां आरोपी ने उनके कार्ड का उपयोग करके आभूषण खरीदे थे और दुकान के मालिक ने उन्हें आरोपी का सीसीटीवी फुटेज भेजा था. उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान के लिए जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस ने ज्योति मिर्धा का वीडियो साझा कर BJP पर संविधान बदलने की रणनीति अपनाने का आरोप लगाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : "अब हमें अपनी जीत पर संदेह नहीं": मध्य प्रदेश के जबलपुर में BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

अन्य खबरें