VIDEO: मेडिकल स्टूडेंट्स को दीवार के सहारे कर दिया खड़ा, फिर सीनियर ने रैगिंग में सबको जड़ा थप्पड़

2 मिनट और 51 सेकेंड के वीडियो में न केवल कई सीनियर छात्र कतार में खड़े जूनियर्स को एक-एक करके थप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहे हैं, बल्कि वीडियो में सीनियर्स द्वारा अपशब्दों का इस्तेमाल करने की आवाज भी सुनाई दे रही है.

रतलाम :

मध्य प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी एमजीएम मेडिकल कॉलेज इंदौर में जूनियर एमबीबीएस छात्रों की रैगिंग का चौंकाने वाला मामला सामने आने के बाद अब रतलाम जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज (Government Medical College Ratlam) से जूनियर छात्रों की उनके सीनियर्स द्वारा रैगिंग (Ragging) की खबर सामने आई है. रतलाम जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज के बॉयज हॉस्‍टल में जूनियर छात्रों को कतार में खड़े करने और सीनियर्स द्वारा थप्‍पड़ मारने का वीडियो वायरल हो रहा है. 2 मिनट और 51 सेकेंड के वीडियो में कई सीनियर छात्र कतार में खड़े जूनियर्स को एक-एक करके थप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

साथ ही वीडियो में सीनियर्स द्वारा अपशब्दों का इस्तेमाल करने की आवाज भी सुनाई दे रही है. वीडियो में एक सीनियर छात्र जूनियर को उसके बालों से पकड़े हुए भी दिखाई दे रहा है.  

फिजियोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ. जगदीश हुंडेकरी ने घटना की पुष्टि की है. उन्‍होंने कहा कि 2021 बैच के छात्रों का 2020 बैच के सीनियर्स द्वारा रैगिंग का वायरल वीडियो शुक्रवार को हॉस्टल वार्डन द्वारा उन्हें दिया गया था. 

उन्‍होंने बताया कि उसी दिन मामले की सूचना कॉलेज प्रशासन को राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग की हेल्पलाइन के माध्यम से दी गई थी, जिसके बाद कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई. समिति ने हाल ही में रैगिंग की घटना को संज्ञान में लेते हुए संबंधित वरिष्ठ छात्रों को छह महीने के लिए कक्षाओं से निलंबित करने और छात्रावास से स्थायी निष्कासन की सिफारिश की है. समिति ने संबंधित सीनियर्स के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की भी सिफारिश की है. 

ये भी पढ़ें:

* टपकती छत, गंदे टॉयलेट और अपर्याप्‍त टीचर : दुर्दशा के शिकार मध्‍य प्रदेश के सरकारी स्‍कूल
* मध्‍य प्रदेश: ट्रक की टक्कर से तीन कांवड़िए गंभीर रूप से घायल, आक्रोशित लोगों ने ट्रक जलाया
* मध्‍य प्रदेश: 3,419 करोड़ रुपये का बिजली का बिल देखकर शख्स को लगा धक्‍का, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

मध्‍यप्रदेश में भैंस चुराकर ले जा रहे चोर की लोगों ने की जमकर धुनाई | पढ़ें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com