MP : मेले में पानीपूरी खाकर बीमार पड़ गए 97 बच्चे, हिरासत में लिया गया विक्रेता

घटना की सूचना मिलते ही मांडला से सांसद व केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने शनिवार रात अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने इलाज करा रहे बच्चों से मुलाकात की.

MP : मेले में पानीपूरी खाकर बीमार पड़ गए 97 बच्चे, हिरासत में लिया गया विक्रेता

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मंडला:

मध्य प्रदेश के मंडला जिले में एक मेले में 'पानी पुरी' खाने से 97 बच्चे फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए. इस संबंध में स्वास्थ्य अधिकारी ने रविवार को जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय से 38 किलोमीटर दूर आदिवासी बहुल सिंगारपुर क्षेत्र में आयोजित मेले में शनिवार की शाम सभी बच्चों ने एक ही दुकान से मसालेदार नाश्ता किया. जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. के.आर शाक्य ने बताया कि शाम करीब साढ़े सात बजे बच्चों ने उल्टी और पेट दर्द की शिकायत की.

हिरासत में लिया गया विक्रेता 

उन्होंने कहा, "97 बच्चों को फूड प्वाइजनिंग के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वे खतरे से बाहर हैं." एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पानी पुरी विक्रेता को हिरासत में लिया गया और नाश्ते के नमूने जांच के लिए भेजे गए.

बच्चों से मिलने पहुंचे सांसद

इधर, घटना की सूचना मिलते ही मांडला से सांसद व केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने शनिवार रात अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने इलाज करा रहे बच्चों से मुलाकात की. गौरतलब है कि ऐसे आयोजनों पर खाने-पीने से अक्सर लोगों के बीमार होने की खबरें आती रही हैं. बीते दिनों बिहार दिवस के अवसर पर पटना में आयोजित भव्य कार्यक्रम में शामिल होने राज्य के अलग-अलग जिलों से आए बच्चों की तबीयत भी खराब खाने की वजह से बिगड़ गई थी. कइयों को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. इस कारण बिहार के नीतीश सरकार की खूब किरकिरी हुई थी. 

यह भी पढ़ें -

अभी थमा नहीं है बिजली संकट, 2015 के बाद पहली बार भारत करने जा रहा 'कोयला आयात' : रिपोर्ट

बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस, पैंगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के चलते विवादों में हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com