Razorpay ने बिना बताए दिल्ली पुलिस से शेयर किया डोनेशन का डाटा : Alt News

ऑल्ट न्यूज ने आरोप लगाया कि दानदाताओं संबंधी डेटा को उसकी जानकारी के बिना पेमेंट गेटवे रेजरपे ने पुलिस के साथ साझा किय. रेजरपे ने ऑल्ट न्यूज के आरोप का उल्लेख किए बिना कहा कि कानून प्रावधानों के तहत आदेश का पालन करना अनिवार्य था. 

Razorpay ने बिना बताए दिल्ली पुलिस से शेयर किया डोनेशन का डाटा : Alt News

ऑल्ट न्यूज ने जानकारी दिए बिना दानदाताओं का डेटा साझा करने का आरोप लगाया है. (फाइल)

नई दिल्ली:

ऑल्ट न्यूज (Alt News) के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair) के केस में रोजाना नए विवाद सामने आ रहे हैं. ताजा मामले में फैक्ट चेकिंग वेबसाइट ऑल्ट न्यूज ने मंगलवार को आरोप लगाया कि उसके दानदाताओं संबंधी डेटा को उसकी जानकारी के बिना पेमेंट गेटवे रेजरपे ने पुलिस के साथ साझा किया था. रेजरपे ने ऑल्ट न्यूज के आरोप का उल्लेख किए बिना कहा कि कानून के प्रावधानों के तहत कानूनी अधिकारियों के लिखित आदेश का पालन करना अनिवार्य था. 

पुलिस के अनुरोध के बाद रेजरपे ने अपने मंच पर ऑल्ट न्यूज के खाते को निष्क्रिय कर दिया था और बाद में इसे फिर से चालू कर दिया था. ऑल्ट न्यूज ने कहा कि डोनर प्लेटफॉर्म ने उन्हें बताया था कि कुछ स्पष्टता मिलने के बाद उनका खाता फिर से सक्रिय कर दिया गया था.

फैक्ट चेकिंग वेबसाइट ने कहा कि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया है कि यह स्पष्टता क्या है. उसने आरोप लगाया कि रेजरपे ने उसे कोई जानकारी दिए बिना ऑल्ट न्यूज़ के दानदाताओं संबंधी डेटा पुलिस को सौंप दिया था. 

बता दें कि दिल्ली पुलिस ऑल्ट न्यूज़ को मिले चंदे की जांच कर रही है और इसके सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को इसने गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः

* दिल्ली पुलिस के विदेशी चंदा लेने के आरोप को ऑल्ट न्यूज ने बताया गलत, कहा- वेबसाइट बंद करने की कोशिश
* Weather Updates: उमस भरी गर्मी से दिल्ली-NCR वाले परेशान, IMD ने बताया- किस दिन होगी बारिश?
* केंद्र दिल्ली नगर निगम चुनाव की अनुमति नहीं दे रहा, हम अदालत जाएंगे: मुख्यमंत्री केजरीवाल

जुबैर की गिरफ्तारी पर पत्रकार संगठनों ने कहा, 'यह अघोषित इमरजेंसी'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com