मोदी की 'गारंटी वाली गाड़ी' एकदम सुपरहिट हो गई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में की और पूरे भाषण में बीच-बीच में भोजपुरी बोलते रहे. पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में करीब 10 करोड़ से ज्यादा लोग भोजपुरी बोलते हैं.

मोदी की 'गारंटी वाली गाड़ी' एकदम सुपरहिट हो गई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

वाराणसी (उप्र):

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दूसरे दिन सेवापुरी विकासखंड के बरकी गांव में वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए करीब 19,150 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी की 'गारंटी वाली गाड़ी' एकदम सुपरहिट हो गई है.

पीएम ने 'गारंटी वाली गाड़ी' को स्‍पष्‍ट करते हुए कहा, ''हमारी सरकार ने जनकल्‍याण की जो भी योजनाएं बनाई हैं, उनसे कोई भी लाभार्थी वंचित न रहे. पहले गरीब सरकार के पास सुविधाओं के लिए चक्कर लगाता था. अब मोदी ने कह दिया है कि सरकार खुद चलकर गरीबों के पास जाएगी. इसलिए मोदी की ‘गारंटी वाली गाड़ी' एकदम सुपरहिट हो गयी है.''

प्रधानमंत्री ने 'काशी सांसद ज्ञान प्रतियोगिता-2024' की शुरुआत की. उन्होंने वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत ट्रेन, दोहरीघाट-मऊ ट्रेन समेत कई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर देश को समर्पित किया.

'विकसित भारत संकल्प यात्रा-ग्रामीण' के तहत यहां आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ''यहां काशी में मुझे भी 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' में शामिल होने का अवसर मिला. इस यात्रा में जो गाड़ी चल रही है, उसको देशवासी 'मोदी की गारंटी वाली गाड़ी' कह रहे हैं. आप सब लोग मोदी की गारंटी नहीं हैं जानते क्‍या?''

उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में की और पूरे भाषण में बीच-बीच में भोजपुरी बोलते रहे. पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में करीब 10 करोड़ से ज्यादा लोग भोजपुरी बोलते हैं. उन्होंने कहा, "काशी में वंचित हजारों गरीब सरकारी योजनाओं से जुड़े हैं. किसी को नल से जल, किसी को आयुष्‍मान तो किसी को मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये विश्वास बढ़ा है कि वर्ष 2047 तक भारत विकसित देश होकर रहेगा.