विज्ञापन

'कला की कोई सीमा नहीं होती, लेकिन...', राज ठाकरे ने पाकिस्तानी फिल्म को महाराष्ट्र में रिलीज नहीं करने की दी धमकी

राज ठाकरे ने कहा है कि जिस समय यह फिल्म रिलीज होगी, उसके आसपास ही नवरात्रि उत्सव शुरू होगा. मैं नहीं चाहता कि महाराष्ट्र में कोई संघर्ष हो.

'कला की कोई सीमा नहीं होती, लेकिन...', राज ठाकरे ने पाकिस्तानी फिल्म को महाराष्ट्र में रिलीज नहीं करने की दी धमकी
मुंबई:

पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान (Fawad Khan) की फिल्म को लेकर विवाद बढ़ता हुआ दिख रहा है. फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट' को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) के प्रमुख राज ठाकरे ने आपत्ति जताई है.  ठाकरे ने भारत में पाकिस्तानी कलाकारों वाली फिल्मों की रिलीज की आलोचना की और दावा किया कि दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों को देखते हुए पाकिस्तान के साथ सांस्कृतिक आदान-प्रदान बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए. 

ठाकरे का बयान तब आया है जब यह फिल्म एक दशक से अधिक समय में भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पहली पाकिस्तानी फिल्म बनने जा रही है, जिसका प्रीमियर 2 अक्टूबर को होना है.

राज ठाकरे ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि कला की कोई राष्ट्रीय सीमा नहीं होती, बाकी मामलों में ये ठीक है, लेकिन पाकिस्तान के मामले में ये बिल्कुल भी काम नहीं करेगा. एक ही मुद्दे पर देश के कलाकारों को नाचने-गाने और अपनी फिल्में दिखाने के लिए यहां लाने की शुरुआत कहां से हो रही है?" क्या भारत से नफरत है? महाराष्ट्र तो क्या, सरकार को इस फिल्म को देश के किसी भी राज्य में प्रदर्शित करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए.'' "बेशक, बाकी राज्यों को क्या करना चाहिए यह उनका सवाल है. यह तय है कि यह फिल्म महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होगी."

उन्होंने इसी तरह की रिलीज को रोकने के लिए मनसे द्वारा की गई पिछली कार्रवाइयों को याद करवाते हुए थिएटर मालिकों से फिल्म की स्क्रीनिंग से बचने का आग्रह किया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "हमारे द्वारा पहले की गई कार्रवाई हर किसी को याद है. हम नहीं चाहते कि नवरात्रि उत्सव के दौरान जब यह फिल्म रिलीज होगी तो कोई टकराव हो, लेकिन अगर यह फिल्म महाराष्ट्र में दिखाई जाती है तो हम संकोच नहीं करेंगे. 

राज ठाकरे ने कहा है कि जिस समय यह फिल्म रिलीज होगी, उसके आसपास ही नवरात्रि उत्सव शुरू होगा. मैं नहीं चाहता कि महाराष्ट्र में कोई संघर्ष हो. और राज्य के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और महानिदेशक की भी यही इच्छा नहीं होगी." राज्य की पुलिस। और हम कोई संघर्ष नहीं चाहते हैं. 

गौरतलब है कि 'द लीजेंड ऑफ मौला जट' को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है, फवाद खान और माहिरा खान की भारत में उनकी पिछली प्रदर्शन की लोकप्रियता को देखते हुए, एमएनएस ने अपना विरोध दोहराया है.  एमएनएस सिनेमा विंग के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने ठाकरे की भावना को दोहराया और पूरे भारत में लोगों से फिल्म की रिलीज का विरोध करने का आग्रह किया. समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से अमेय खोपकर ने कहा, "यह फिल्म रिलीज नहीं होगी और हम भारत में किसी भी पाकिस्तानी अभिनेता या फिल्म को अनुमति नहीं देंगे. अगर सिनेमाघर फिल्म दिखाने की हिम्मत करते हैं, तो उन्हें परिणाम भुगतने होंगे."

ये भी पढ़ें-:

पहले नगर निकायों के चुनाव कराने चाहिए...: एक देश एक चुनाव की पहल पर राज ठाकरे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आतंकवादियों के साथ बिरयानी किसने खाई थी? जम्मू-कश्मीर में अमित शाह का विपक्षियों पर हमला
'कला की कोई सीमा नहीं होती, लेकिन...', राज ठाकरे ने पाकिस्तानी फिल्म को महाराष्ट्र में रिलीज नहीं करने की दी धमकी
पोर्नोग्राफी डाउनलोड करना या देखना POCSO और IT एक्‍ट के तहत अपराध है? SC इस दिन सुनाएगा फैसला
Next Article
पोर्नोग्राफी डाउनलोड करना या देखना POCSO और IT एक्‍ट के तहत अपराध है? SC इस दिन सुनाएगा फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com