मुंबई में आयात किए गए संतरे ले जा रहे ट्रक में ₹1,476 करोड़ की Meth और कोकीन बरामद

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मुंबई शाखा ने 26 सितंबर को हवाई अड्डे पर एक विदेशी नागरिक से अंतरराष्ट्रीय बाजार में ₹13 करोड़ मूल्य की कोकीन जब्त की थी.

मुंबई में आयात किए गए संतरे ले जा रहे ट्रक में ₹1,476 करोड़ की Meth और कोकीन बरामद

198 किलो उच्च शुद्धता क्रिस्टल मेथ वालेंसिया संतरे के डिब्बों में छुपाया गया था. (फाइल)

मुंबई:

मुंबई में आयात किए गए संतरे ले जा रहे एक ट्रक से ₹1,476 करोड़ कीमत का मेथामफेटामाइन और कोकीन बरामद हुआ है. एजेंसी ने कहा कि राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई के वाशी में ट्रक को रोका. अधिकारियों को 198 किलोग्राम उच्च शुद्धता क्रिस्टल मेथामफेटामाइन और 9 किलोग्राम कोकीन वालेंसिया संतरे के डिब्बों में छुपा हुआ मिला. एजेंसी ने माल के आयातक को भी गिरफ्तार किया है.

डीआरआई ने एक बयान में कहा, "यह पाया गया कि वालेंसिया संतरे ले जाने वाले डिब्बों में बड़ी मात्रा में दवाएं छिपाई गई थीं. माल के आयातक को पकड़ लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. आगे की जांच जारी है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शुक्रवार को नशीली दवाओं के विरोधी एजेंसी एनसीबी ने मुंबई में देश में "ब्लैक कोकीन" लाने के प्रयास को रोका. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मुंबई शाखा ने 26 सितंबर को हवाई अड्डे पर एक विदेशी नागरिक से अंतरराष्ट्रीय बाजार में ₹13 करोड़ मूल्य की कोकीन जब्त की थी. यह पहली बार था, जब इस तरह की कोकीन भारत में पकड़ी गई थी. इसे स्कैनिंग के दौरान और खोजी कुत्ते भी पता नहीं लगा सकते हैं.