महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर में शारदा देवी मंदिर खोले जाने का किया स्वागत

महबूबा मुफ्ती ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह बहुत ही अच्छा है. हम हमेशा से कहते आए हैं कि संबंधों को बनाए रखने, लचीला रुख रखने और विवादों का समाधान करने की जरूरत है. शारदा देवी मंदिर को खोलना अच्छी बात है.

महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर में शारदा देवी मंदिर खोले जाने का किया स्वागत

श्रीनगर:

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक शारदा देवी मंदिर खोले जाने का बुधवार को स्वागत किया. पूर्व मुख्यमंत्री ने भारत और पाकिस्तान के बीच कारोबार बहाल होने की उम्मीद भी जताई. महबूबा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह बहुत ही अच्छा है. हम हमेशा से कहते आए हैं कि संबंधों को बनाए रखने, लचीला रुख रखने और विवादों का समाधान करने की जरूरत है. शारदा देवी मंदिर को खोलना अच्छी बात है. कश्मीरी पंडित भी इस मंदिर को दोबारा खुलवाना चाहते थे.'' उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तरी कश्मीर के करनाह सेक्टर में ऑनलाइन माध्यम से माता शारदा देवी मंदिर का उद्घाटन किया था. 

गौरतलब है कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के धांगरी गांव का भी दौरा किया था. जहां इस साल की शुरुआत में आतंकवादियों ने सात ग्रामीणों की हत्या कर दी थी और 14 अन्य को घायल कर दिया था. पीडीपी के एक प्रवक्ता ने कहा था कि जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और उनका दुख साझा किया.

आतंकवादियों ने एक जनवरी को राजौरी शहर के बाहरी इलाके में स्थित धांगरी गांव में ग्रामीणों पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी और वहां एक आईईडी छोड़ गए थे, जिसमें अगली सुबह विस्फोट हो गया था. आतंकवादियों की गोलीबारी में पांच व्यक्तियों की मौत हो गई थी, वहीं विस्फोट में दो बच्चों की जान चली गई थी. प्रवक्ता ने कहा कि अपने दोनों बेटों दीपक शर्मा (27) और प्रिंस शर्मा (21) को खोने वाली सरोज बाला ने महबूबा को वह जगह दिखायी, जहां आतंकवादियों ने ग्रामीणों पर गोलियां चलाई थीं.

उन्होंने कहा कि पीडीपी प्रमुख पीड़ित परिवारों की आपबीती सुनकर भावुक हो गईं और उन्हें आश्वासन दिया कि हमलावर ईश्वर के कोप से नहीं बचेंगे. अधिकारियों के अनुसार, हमले में शामिल आतंकवादी अब भी फरार हैं और उन्हें मार गिराने के प्रयास जारी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)