विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 16, 2023

मेयर चुनाव के लिए MCD की बैठक 24 जनवरी को, LG ने सरकार के प्रस्ताव को दी मंजूरी

दिल्ली में इस वक्त आम आदमी पार्टी और एलजी विनय कुमार सक्सेना के बीच जमकर खींचतान चल रही है. इस बीच खबर ये आ रही है कि एलजी ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. जिससे मेयर चुनाव का रास्ता भी साफ हो गया. अब मेयर चुनाव के लिए एमसीडी की बैठक 24 जनवरी को होगी.

Read Time: 2 mins
मेयर चुनाव के लिए MCD की बैठक 24 जनवरी को, LG ने सरकार के प्रस्ताव को दी मंजूरी
आप और एलजी के बीच खींचतान जारी
नई दिल्ली:

दिल्ली में इस वक्त आम आदमी पार्टी और एलजी विनय कुमार सक्सेना के बीच जमकर खींचतान चल रही है. इस बीच खबर ये आ रही है कि एलजी ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. जिससे मेयर चुनाव का रास्ता भी साफ हो गया. अब मेयर चुनाव के लिए एमसीडी की बैठक 24 जनवरी को होगी.  इससे पहले आज दिल्ली के विधानसभा सत्र की कार्यवाही को आप और बीजेपी के हंगामे के बाद स्थगित कर दिया गया.

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उपराज्यपाल ने सीएम और डिप्टी सीएम को मिलने के लिए बुलाया है, 'लेकिन हम सभी विधायकों के साथ मिलना चाहते हैं'. उपराज्यपाल का यह न्योता हमें मंजूर नहीं है. सदन की कार्यवाही स्थगित होने के आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सीएम केजरीवाल की अगुवाई में एलजी हाउस तक मार्च निकाला. इस दौरान केजरीवाल सहित सभी विधायक हाथों में तख्तियां लिए नजर आए, जिन पर लिखा था, 'मिस्टर एलजी, शिक्षकों को फिनलैंड जाने की इजाजत दीजिए.' 

केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप विधायकों को उपराज्यपाल कार्यालय तक मार्च करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि उपराज्यपाल अपनी गलती देखेंगे और शिक्षकों को फिनलैंड में प्रशिक्षण की अनुमति देंगे. इसके साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के 2018 के एक आदेश का जिक्र करते हुए यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली के उपराज्यपाल स्वतंत्र निर्णय नहीं ले सकते. दिल्ली के टीचर्स को फिनलैंड भेजे जाने को लेकर आप और एलजी के बीच कई दिनों से खींचतान चल रही है.

ये भी पढ़ें : इंदौर लॉ कॉलेज विवाद: पूर्व प्रिंसिपल प्रोफेसर इनामुर्रहमान को मिली अग्रिम जमानत रहेगी बरकरार, SC से बड़ी राहत

ये भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल: गंगासागर से 500 से 600 तीर्थयात्रियों को ले जा रही दो नौकाएं समुद्र में फंसी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive: पुणे पोर्शे केस में नाबालिग ने 42 दिन बाद लिखा 300 शब्दों का निबंध, बोला- रोड सेफ्टी बहुत जरूरी
मेयर चुनाव के लिए MCD की बैठक 24 जनवरी को, LG ने सरकार के प्रस्ताव को दी मंजूरी
ये पहली बार नहीं... धार्मिक आयोजनों में बदइंतजामी से हजारों ने गंवाई है जान; जानें कब-कब हुए ऐसे बड़े हादसे
Next Article
ये पहली बार नहीं... धार्मिक आयोजनों में बदइंतजामी से हजारों ने गंवाई है जान; जानें कब-कब हुए ऐसे बड़े हादसे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;