मास्‍क जरूरी, रात 1 बजे तक चल सकता है न्यू ईयर सेलिब्रेशन; कर्नाटक सरकार ने जारी की गाइडलाइन

New Year Celebration Guidelines: कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड गाइडलाइन की जानकारी देते हुए कहा, "मूवी थिएटर, स्कूल और कॉलेजों के अंदर मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. पब, रेस्टोरेंट और बार में नए साल का जश्न मनाने के लिए मास्क अनिवार्य होगा. नए साल का जश्न रात 1 बजे से पहले खत्म हो जाएगा." उन्होंने लोगों से घबराने की बजाय सावधानी बरतने की अपील की है.

मास्‍क जरूरी, रात 1 बजे तक चल सकता है न्यू ईयर सेलिब्रेशन; कर्नाटक सरकार ने जारी की गाइडलाइन

कर्नाटक सरकार ने मूवी थिएटर, स्कूल और कॉलेजों के अंदर मास्क अनिवार्य कर दिया गया है.

बेंगलुरु:

कोरोना वायरस (Coronavirus) एक बार फिर से लोगों को डराने लगा है. चीन में बिगड़े हालातों को देखते हुए केंद्र सरकार की ओर से राज्यों को सतर्क रहने का निर्देश दे दिया गया है. कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) ने कोरोना संकट के बीच नए साल के जश्न को लेकर गाइडलाइन जारी की है. कर्नाटक सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत रात 1 बजे तक ही न्यू ईयर को सेलिब्रेट (New Year Celebration Guidelines) कर सकते हैं. इसके अलावा अब राज्य में कई जगहों पर मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया गया है. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा, "घबराने की जरूरत नहीं, बस सावधानी बरतनी होगी."

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड गाइडलाइन की जानकारी देते हुए कहा, "मूवी थिएटर, स्कूल और कॉलेजों के अंदर मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. पब, रेस्टोरेंट और बार में नए साल का जश्न मनाने के लिए मास्क अनिवार्य होगा. नए साल का जश्न रात 1 बजे से पहले खत्म हो जाएगा." उन्होंने लोगों से घबराने की बजाय सावधानी बरतने की अपील की है.

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई ने हुबली में कहा, 'बूस्टर खुराक देने के लिए, तालुक और जिला स्तर पर बड़े पैमाने पर शिविर आयोजित किए जाएंगे. मास्क पहनना, दूरी बनाए रखना और अन्य प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई की जाएगी.'


ऑक्सीजन की सप्लाई से निपटने पर काम
दवाओं, टीकों और अन्य स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को स्टॉक करने के निर्देश दिए गए हैं. बोम्मई ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए हैं कि ऑक्सीजन संयंत्र अच्छी और काम करने की स्थिति में हों. उन्होंने कहा कि उन्हें ड्राई रन करने को कहा गया है.

एयरपोर्ट्स पर तैयारी
एयरपोर्ट पर पहले से ही प्रतिबंध लागू हैं. संकट की स्थिति का सामना व्यक्ति, संगठन, समाज और सरकार को भी करना चाहिए. लोगों को कोविड-19 महामारी से घबराने की जरूरत नहीं है. लेकिन, एहतियाती उपाय करना जरूरी है.

देश में कोरोना के कितने केस?
देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 196 नए मामले दर्ज किए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते दिन एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई. एक्टिव केस मामूली रूप से घटकर 3,428 हो गए. कोविड मामलों की कुल संख्या बढ़कर 4.46 करोड़ (4,46,77,302) पहुंच गई है. देश में कोरोना से अबतक 5 लाख 30 हजार 695 लोगों की जान जा चुकी है. डेली पॉजिटिव रेट 0.56 प्रतिशत दर्ज किया गया है, जबकि वीकली पॉजिटिव रेट 0.16 प्रतिशत आंकी गई है.

ये भी पढ़ें:-

"तीन माह में आएंगी कोविड की तीन लहर...", विशेषज्ञों ने महामारी के चीन में फैलाव की दी चेतावनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोविड की 'सुनामी' से जूझ रहा है चीन, जनवरी में चरम पर पहुंच सकते हैं आंकड़े