मनोज तिवारी की CM केजरीवाल को चुनौती, "मैं अपना बंगला मीडिया के लिए खोल रहा, केजरीवाल भी अपना बंगला दिखाएं"

भाजपा ने दावा किया कि शहर के सिविल लाइंस इलाके स्थित दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास के 'सौंदर्यीकरण' पर लगभग 45 करोड़ रुपये खर्च किए गए और 'नैतिक' आधार पर उनके इस्तीफे की मांग की है.

मनोज तिवारी की CM केजरीवाल को चुनौती,

भाजपा का मुख्‍यमंत्री निवास के पास विरोध प्रदर्शन

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बंगले के रेनोवेशन पर कथिततौर पर 45 करोड़ के खर्च के मामले पर दिल्ली में अब सरकारी बंगले पर राजनीति शुरू हो गई है. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते कहा कि वो अपना बंगला मीडिया के लिए खोल रहे हैं, केजरीवाल भी अपना बंगला दिखाएं. केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर कथित रूप से 45 करोड़ रुपये के खर्च को लेकर राजनीतिक घमासान बुधवार को तेज हो गया. भाजपा ने जहां केजरीवाल पर “भ्रष्टाचार का महल” बनाने का आरोप लगाया. वहीं, आप ने आरोप लगाया कि भाजपा ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है. 

मनोज तिवारी का दावा उनके बंगले के रेनोवेशन पर बीस लाख का खर्च अब तक हुआ है. मनोज तिवारी ने कहा कि वो भी भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार हैं. दो बार के सांसद रहे हैं. मेरे घर का किचन से लेकर ड्राइंगरूम मीडिया देख सकता है. मेरे बंगले पर भी काम हुआ है, लेकिन इतना मंहगा सामान नहीं लगा है. 

भाजपा का मुख्‍यमंत्री निवास के पास प्रदर्शन
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अपने सरकारी आवास के ‘सौंदर्यीकरण' पर करोड़ों रुपये खर्च करने का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को उनके निवास के समीप प्रदर्शन किया. भाजपा ने केजरीवाल पर 2020-2022 के दौरान यहां सिविल लाइंस क्षेत्र में सरकारी आवास ‘छह फ्लैगस्टाफ रोड' की मरम्मत पर करीब 45 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप लगाया है. एक हवेली की प्रतिकृति लिये प्रदर्शनकारियों ने रिंग रोड पर चंडीग्राम अखाड़ा से दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास तक मार्च निकाला. केजरीवाल 2015 में मुख्यमंत्री बनने के बाद सिविल लाइंस वाले इस आवास में रह रहे हैं.

आम आदमी पार्टी का भाजपा पर पलटवार
भाजपा ने आरोप लगाया कि राजनीति में ईमानदारी एवं सादगी को बढ़ावा देने का दावा करने वाले केजरीवाल ने ‘भ्रष्टाचार का महल' खड़ा कर लिया है. भाजपा पर पलटवार करते हुए आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि वह महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान बांटने का प्रयास कर रही है. सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जिस आवास में रहते हैं वह वर्ष 1942 में बनाया गया था और अब तक तीन बार उसकी छत टूट चुकी है. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं के बाद लोक निर्माण विभाग ने नया मकान बनाने का सुझाव दिया था. उन्होंने दावा किया कि नये मकान के निर्माण पर 30 करोड़ रुपये खर्च किये गये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
"रेवड़ी कल्‍चर जनता को मूर्ख बनाने की कोशिश" : पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
Chhattisgarh Naxal Attack : क्‍या टल सकता था दंतेवाड़ा हमला, मुख्य सड़क से जाने की चूक क्यों?