सीबीआई मुख्यालय में रात गुजारेंगे मनीष सिसोदिया, कोर्ट में आज किया जाएगा पेश

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर राष्ट्रीय राजधानी में नई शराब नीति लाने में भ्रष्टाचार करने का आरोप, सीबीआई का तर्क है कि शराब कंपनियां 2021 की नीति तैयार करने में शामिल थीं

सीबीआई मुख्यालय में रात गुजारेंगे मनीष सिसोदिया, कोर्ट में आज किया जाएगा पेश

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है.

नई दिल्ली :

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें कल कोर्ट में पेश किया जाएगा. दिल्ली में नई शराब नीति को लागू करने में कथित भ्रष्टाचार के मामले में आम आदमी पार्टी के नेता को आज गिरफ्तार किया गया. मनीष सिसोदिया दिल्ली में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के मुख्यालय में रात बिताएंगे. सीबीआई अदालत में पेश किए जाने से पहले सोमवार की सुबह उनका मेडिकल चेकअप होगा.

राष्ट्रीय राजधानी में लाई गई नई शराब नीति को लेकर मनीष सिसोदिया और अन्य पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे. सीबीआई का तर्क है कि शराब कंपनियां 2021 की नीति तैयार करने में शामिल थीं. इसके लिए एक शराब लॉबी द्वारा 100 करोड़ रुपये की रिश्वत का भुगतान किया गया था जिसे "साउथ ग्रुप" कहा गया.

आज सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके पंजाब के समकक्ष भगवंत मान सिसोदिया के परिवार से मिले. गिरफ्तारी की निंदा करते हुए केजरीवाल ने चेतावनी दी कि "लोग जवाब देंगे."

केजरीवाल ने ट्वीट किया, "मनीष बेकसूर है. उसकी गिरफ़्तारी गंदी राजनीति है. सिसोदिया की गिरफ़्तारी से लोगों में बहुत गुस्सा है. सब देख रहे हैं, जनता सब समझती है. लोग इसका जवाब देंगे. इससे हमारा हौसला और बढ़ेगा. हमारा संघर्ष मजबूत हो जाएगा." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले आज मनीष सिसोदिया से सीबीआई ने आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की.