कांग्रेस अध्यक्ष खरगे सीएम गहलोत और सचिन पायलट से आज दिल्ली में करेंगे अलग-अलग बैठक

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि खरगे को कर्नाटक में सिद्धरमैया और डी के शिवकुमार को भी साथ में लाने में सफलता मिली और पार्टी अब चाहती है कि राजस्थान में भी इसी फॉर्मूले को अपनाया जाए. 

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे सीएम गहलोत और सचिन पायलट से आज दिल्ली में करेंगे अलग-अलग बैठक

आलाकमान गहलोत और पायलट को एक मंच पर लाने के लिए उनसे अलग-अलग मुलाकात करेगा. (फाइल)

जयपुर:

राजस्थान कांग्रेस में खींचतान का दौर खत्म होता नहीं दिख रहा है. बीते दिनों ही राजस्थान में सचिन पायलट ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. अब इस बीच आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे दिल्ली में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ अलग-अलग बैठक करने जा रहे हैं. एक वरिष्ठ पार्टी नेता ने इस बारे में जानकारी मुहैया कराई. मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी गहलोत का कार्यक्रम जारी किया है.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने सीएम गहलोत को  जो कार्यक्रम जारी किया है, उसमें भी उनकी दिल्ली यात्रा की पुष्टि होती है. इस दौरान सीएम गहलोत राजधानी में राजस्थान भवन का शिलान्यास करेंगे. कांग्रेस की ये बैठक सचिन पायलट के उस ‘‘अल्टीमेटम'' के बाद हो रही है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर राज्य सरकार से की गई उनकी तीन मांगों को इस महीने के अंत तक पूरा नहीं किया गया तो वह राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे. दरअसल सचिन पायलट की एक मांग है कि पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में हुए कथित घोटालों की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए.

पार्टी के वरिष्ठ नेता के अनुसार, राज्य के सभी नेताओं के साथ कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक 26 मई को होनी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया.  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आलाकमान गहलोत और पायलट को एक मंच पर लाने के लिए उनसे अलग-अलग मुलाकात करेगा. वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को कर्नाटक में सिद्धरमैया और डी के शिवकुमार को भी साथ में लाने में सफलता मिली. ऐसे में पार्टी अब चाहती है कि राजस्थान में भी इसी फॉर्मूले को अपनाया जाए.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* मोदी सरकार के 9 साल पूरा होने पर राजस्‍थान के अजमेर में होगी भव्‍य रैली
* राजस्‍थान : CM गहलोत ने सभी जिलों में शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ कार्यालयों का उद्घाटन किया
* राजस्‍थान सरकार ने भ्रष्टाचार की सारी हदें पार कर दी हैं : शेखावत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)