Maldives टूरिज्म को तगड़ा झटका, भारतीयों ने अब तक 10,500 होटल बुकिंग और 5,520 फ्लाइट टिकट किए कैंसिल

Maldives VS Lakshadweep Controversy: भारत-मालदीव में राजनयिक विवाद के बीच ‘ईजमाईट्रिप’ ने सोमवार को कहा कि भारत के साथ ‘एकजुटता’ दिखाने करने के लिए उसकी वेबसाइट ने मालदीव के लिए सभी फ्लाइट बुकिंग पर रोक लगा दी है.

Maldives टूरिज्म को तगड़ा झटका, भारतीयों ने अब तक 10,500 होटल बुकिंग और 5,520 फ्लाइट टिकट किए कैंसिल

Maldives VS Lakshadweep : अगर भारतीय पर्यटकों ने मालदीव जाना छोड़ दिया तो इससे मालदीव टूरिज्म पर गहरा असर पड़ेगा.

नई दिल्ली:

Maldives VS Lakshadweep Controversy: हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्षद्वीप का दौरा किया. इसके बाद उन्होंने लक्षद्वीप यात्रा की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं.  उन्होंने देशवासियों से लक्षद्वीप की यात्रा करने का आग्रह किया. हालांकि, इस बीच मालदीव के कुछ नेताओं की टिप्पणी के चलते मालदीव और लक्षद्वीप को लेकर विवाद बढ़ गया. सोशल मीडिया पर एक तरफ बॉयकॉट मालदीव ट्रेंड (Boycott Maldives Trend) करने लगा. तो वहीं, दूसरी ओर लोग लक्षद्वीप की तस्वीरें शेयर करते हुए इसकी खूबसूरत और सुंदरता की जमकर तारीफ करने लग गए. 

विवाद के चलते लगातार मालदीव ट्रिप को कैंसिल कर रहे भारतीय
हालांकि,  इस सब के बीच मालदीव टूरिज्म को तगड़ा झटका लगने वाला है, क्योंकि इस विवाद के चलते लगातार लोग अपनी मालदीव ट्रिप को कैंसिल कर रहे हैं. ऐसे में लोग मालदीव की बजाय लक्षद्वीप घूमने (Lakshadweep Trip) को तरहीज दे रहे हैं.

अब तक मालदीव के लिए 10,500 होटल बुकिंग और 5,520 फ्लाइट टिकट कैंसिल
Times Algebra ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट शेयर किया है. जिसके मुताबिक, मालदीव के मंत्रियों द्वारा पीएम मोदी और भारत के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के बाद भारतीयों ने अब तक मालदीव के लिए 10,500 होटल बुकिंग और 5,520 फ्लाइट टिकट कैंसिल (Maldives flight tickets) कर दिए हैं.

मालदीव टूरिज्म पर होगा गहरा असर
सोशल मीडिया पर भी लोग मालदीव के इस बयान के बाद लगातार अपनी ट्रिप कैंसिल करने को लेकर पोस्ट शेयर कर रहे हैं. जिससे मालदीव की इकॉनमी पर असर पड़ने वाला है. इसकी वजह ये है कि मालदीव में सबसे अधिक भारत से ही टूरिस्ट पहुंचते हैं. अगर भारतीय पर्यटकों ने मालदीव जाना छोड़ दिया तो इससे मालदीव टूरिज्म पर गहरा असर पड़ेगा.

2023 में 2.03 लाख से अधिक भारतीयों ने किया मालदीव का दौरा
मालदीव के पर्यटन मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 2023 में 2.03 लाख से अधिक भारतीयों ने इस द्वीपीय देश की यात्रा की.साल 2022 में यह संख्या 2.4 लाख से अधिक थी और 2021 में 2.11 लाख से अधिक भारतीयों ने मालदीव की यात्रा की. हालांकि, मालदीव की सरकार के तीन मंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी किए जाने के बाद अब आलोचना का सामना कर रहा है.

‘ईजमाईट्रिप' ने मालदीव के लिए सभी फ्लाइट बुकिंग पर रोक लगाई
इतना ही नहीं, ऑनलाइन ट्रैवल बुकिंग प्लेटफ़ॉर्म ईजमाईट्रिप ने भी इस विवाद के बाद सख्त रुख अपनाया है. भारत-मालदीव में विवाद के बीच ‘ईजमाईट्रिप' ने सोमवार को कहा कि भारत के साथ ‘एकजुटता' दिखाने करने के लिए उसकी वेबसाइट ने मालदीव के लिए सभी फ्लाइट बुकिंग पर रोक लगा दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

PM  के दौरे के बाद लक्षद्वीप भारतीयों का पसंदीदा डेस्टिनेशन बना
वहीं,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के केंद्र शासित प्रदेश का दौरा (PM Modi Lakshadweep Visit) करने के बाद लक्षद्वीप भारतीयों का पसंदीदा डेस्टिनेशन बनकर उभरा है. मेकमाईट्रिप ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के लक्षद्वीप जाने के बाद से उसके प्लेटफ़ॉर्म  पर लक्ष्यद्वीप के बारे में सर्च  3,400 प्रतिशत बढ़ गई है.