विज्ञापन
This Article is From Jan 08, 2024

Lakshadweep Trip: आप भी कर रहे हैं लक्षद्वीप घूमने की प्लानिंग? तो जानें कितना आएगा खर्च

Lakshadweep Tour Packages: लक्षद्वीप में अगत्ती, कदमत, मिनिकॉय द्वीप, कल्पेनी द्वीप और कावारत्ती द्वीप टूरिस्ट को बेहद पसंद आते हैं. आप यहां जाकर समुद्र की ताजी हवा और प्रकृति की खूबसूरती को करीब से महसूस कर सकते हैं.

Lakshadweep Trip: आप भी कर रहे हैं लक्षद्वीप घूमने की प्लानिंग? तो जानें कितना आएगा खर्च
PM Modi Lakshadweep Visit: पीएम मोदी के लक्षद्वीप यात्रा के बाद खुद सभी देशवासियों को लक्षद्वीप घूमने की सलाह दी है.
नई दिल्ली:

Lakshadweep Tour Cost: इन दिनों देश भर में लक्षद्वीप को लेकर चर्चा हो रही है. पीएम मोदी के लक्षद्वीप यात्रा के बाद खुद सभी देशवासियों को लक्षद्वीप घूमने की सलाह दी है. जिसके बाद लोग सोशल मीडिया पर लोग लक्षद्वीप की खूबसूरत तस्वीर शेयर करते हुए इसकी सुंदरता और स्वच्छता की खूब तारीफ कर रहे हैं. कई लोग घूमने के लिए लक्षद्वीप जाने की सोच रहे हैं. इसके साथ ही लोग यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर लक्षद्वीप कैसे जाएं और यहां किस सीजन में जाना बेहतर रहता है? लक्षद्वीप जाने के लिए रूट किया है और इसका किराया कितना लगने वाला है?

लक्षद्वीप ट्रिप क्यों होगा खास?

ऐसे में अगर आप भी अपने दोस्तों या परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए लक्षद्वीप घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां हम आपको लक्षद्वीप ट्रिप (Lakshadweep Trip Plan) से जुड़ी सारी जानकारी देने जा रहे हैं. आपको बता दें कि अगर आप समुद्र तटों पर जाकर वहां की खूबसूरत वादियों में इन्जॉय करना चाहते हैं तो आपके लिए लक्षद्वीप ट्रिप पर जाना  शानदार रहेगा. चलिए जानते हैं कि लक्षद्वीप कैसे पहुंच सकते हैं.  

लक्षद्वीप कैसे जाएं (How to reach Lakshadweep)?

यदि आप हवाई सफर के जरिये लक्षद्वीप जाना चाहते हैं,तो आपको कोच्चि के अगत्ती एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट टिकट बुक करना होगा. यह कोच्चि से लक्षद्वीप द्वीप जाने का एकमात्र एयरपोर्ट है. अगत्ती द्वीप पहुंचने के बाद आप यहां से नाव या  हेलीकॉप्टर के जरिये अन्य द्वीपों की यात्रा आसानी से कर सकते हैं. लक्षद्वीप (Lakshdweep Island) के लिए कई एयरलाइन कंपनियां डायरेक्ट फ्लाइट प्रोवाइड कर रही है. अगर दिल्ली से लक्षद्वीप के फ्लाइट टिकट किराये (Delhi To Lakshadweep Flight Ticket Price ) की बात करें तो यह मात्र 10 हजार (वन-साईड) से शुरू है. 

Lakshadweep Tour Packages Details:

अगर आप प्लानिंग करके एक महीने पहले लक्षद्वीप के लिए फ्लाइट टिकट बुक कर लें तो आपको ज्यादा सस्ता पड़ेगा. इतना ही नहीं, फ्लाइट टिकट बुक करते समय अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके पेमेंट करने पर आपको डिस्काउंट ऑफर भी मिल सकता है. वहीं, अगर लक्षद्वीप टूर पैकेज (Lakshadweep Tour Packages) के कुल बजट की बात करें तो यह ट्रैवल को छोड़कर 25,000 से 30,000 (प्रति व्यक्ति) में हो सकता है. हालांकि, ये बजट कम या ज्यादा हो सकता है. 

वैसे तो सालभर किसी भी सीजन में आप लक्षद्वीप घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं लेकिन लक्षद्वीप टूर के लिए सर्दी का मौसम (अक्टूबर से मार्च) सबसे अच्छा माना जाता है. वहीं, गर्मियों में भी यहां  मौसम सुहावना रहता है जिसकी वजह से आप लक्षद्वीप में घूमने लायक सभी जगहों पर आसानी सी जा सकते हैं.

सन बाथ से लेकर स्नॉर्कलिंग, स्कूबा डाइविंग करें इन्जॉय

लक्षद्वीप जाकर आप शांत और स्वच्छ समुद्र तट पर मॉर्निंग या इवनिंग वॉक को इन्जॉय कर सकते हैं. यहां आप सन बाथ का मजा लें सकते हैं. यहां के खूबसूरत नजारे आपके टूर को यादगार बना देगा. इसके साथ ही लक्षद्वीप कई एडवेंचर एक्टिविटिज के लिए भी जाना जाता है. यहां आप स्नॉर्कलिंग, स्कूबा डाइविंग, सहित कई तरह के एडवेंचर्स का मजा उठा सकते हैं.

कम से कम 4 या 5 दिन का बनाएं टूर प्लान 

लक्षद्वीप के द्वीपों में अगत्ती, कदमत, मिनिकॉय द्वीप, कल्पेनी द्वीप और कावारत्ती द्वीप टूरिस्ट को बेहद पसंद आते हैं. आप यहां जाकर समुद्र की ताजी हवा और प्रकृति की खूबसूरती को करीब से महसूस कर सकते हैं. अगर आपको अच्छे से लक्षद्वीप घूमना है तो कम से कम 4 या 5 दिन के टूर का प्लान बनाना चाहिए. बजट फ्रेंडली लक्षद्वीप टूर पैकेज के लिए आप ट्रैवल एजेंट की भी मदद ले सकते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार-यूपी वालों के लिए आई खुशखबरी, दीपावली-छठ पूजा के लिए चलेंगी 12,500 स्पेशल ट्रेन, जानें रूट और टाइमिंग
Lakshadweep Trip: आप भी कर रहे हैं लक्षद्वीप घूमने की प्लानिंग? तो जानें कितना आएगा खर्च
Jio Freedom Offer: जियो का धमाका ऑफर... नए AirFiber पर 1000 रुपये का इंस्टॉलेशन फ्री
Next Article
Jio Freedom Offer: जियो का धमाका ऑफर... नए AirFiber पर 1000 रुपये का इंस्टॉलेशन फ्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com