विज्ञापन

यशश्री ने नहीं माना प्रपोजल तो दाऊद ने सिर से पैर तक दिए जख्म, प्राइवेट पार्ट्स को चाकू से गोदा, हाथ-पैर तोड़कर काटे बाल

ये मामला महाराष्ट्र के नवी मुंबई का है. नवी मुंबई के उरण की रहनेवाली यशश्री शिंदे बेलापुर में एक कॉल सेंटर में डेटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर काम करती थी. 25 जुलाई से वो लापता थी. दो दिन बाद उसकी लाश रेलवे स्टेशन के पास झाड़ियों से बरामद हुई. हत्या का आरोप दाऊद शेख नाम के शख्स पर है.

पुलिस ने हत्या के मामले मं दाऊद शेख नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

मुंबई:

20 साल की एक लड़की 25 जुलाई की सुबह काम पर जाने के लिए घर से निकलती है. उसके बाद वो घर नहीं लौटती. उसका फोन भी बंद आता है. काफी इंतजार के बाद जब लड़की के बारे में कुछ पता नहीं चलता, तो घरवाले पुलिस को सूचना देते हैं. पुलिस शिकायत दर्ज कर तफ्तीश में जुटती है. रेलवे स्टेशन के पास झाड़ियों में एक लाश बरामद होती है. पुलिस को जांच में पता चलता है कि लड़की की हत्या उसके सनकी आशिक ने किया है. पुलिस ने मंगलवार सुबह आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है. लड़की ने एक बार आरोपी का प्रपोजल रिजेक्ट किया था. आरोपी ने इसका बदला लेने के लिए हैवानियत की हदें पार करते हुए लड़की की हत्या कर दी. अब पुलिस को इस मामले में कुछ अहम सबूत मिले हैं. पुलिस को वो मोटिव भी मिल गया है, जिसके आधार पर आरोपी ने इतनी बेरहमी से लड़की का कत्ल किया.

नवी मुंबई मर्डर केस में आरोपी ने कबूला जुर्म, जानें क्यों की गई यशश्री शिंदे की हत्या

क्या है पूरा मामला?
ये मामला महाराष्ट्र के नवी मुंबई का है. नवी मुंबई के उरण की रहनेवाली यशश्री शिंदे बेलापुर में एक कॉल सेंटर में डेटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर काम करती थी. 25 जुलाई से वो लापता थी. घरवालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस ने कई जगहों के CCTV फुटेज भी खंगाले. CCTV में आखिरी बार लड़की को 25 जुलाई की दोपहर 1:30 बजे उरण मार्केट एरिया में देखा गया था. उसके बाद से उसकी कोई खबर नहीं थी.

दिल्ली : पैसों को लेकर विवाद में शख्स ने बेटी की चाकू गोद कर हत्या की, पत्नी को घायल किया

पुलिस को उरण रेलवे स्टेशन के पास लाश मिलने की सूचना
नवी मुंबई के DCP विवेक पानसरे ने बताया कि गुमशुदगी दर्ज होने के 2 दिन बाद यानी 27 जुलाई की रात पुलिस को एक फोन आया. उरण रेलवे स्टेशन के पास झाड़ियों में एक लड़की की लाश मिलने की सूचना दी गई, जिसके बाद यशश्री शिंदे के परिवारवालों को शिनाख्त के लिए बुलाया गया. परिजनों ने कपड़ों से उसकी पहचान कर ली.

चाकू से गोदकर की हत्या, प्राइवेट पार्ट्स पर मिले जख्म
पुलिस ने बताया कि यशश्री शिंदे को कई बार चाकू से गोदा गया था. उसकी पहचान मिटाने के लिए चेहरे को भी पत्थरों से कुचल दिया गया था. आरोपी ने लड़की के प्राइवेट पार्ट पर भी चाकू से कई बार वार किए. सीने पर भी चोटों के निशान मिले हैं. पुलिस को उसके शरीर के हर अंगों पर चोटों के निशान मिले हैं. आरोपी इतने पर भी नहीं माना, उसने लड़की के हाथ-पैर तोड़ दिए. उसकी पीठ और पेट पर चाकूओं से कई निशान बनाए. लड़की के बालों को भी काट दिया गया. कपड़े भी फटे हुए थे. हालांकि, मर्डर से पहले उसके साथ रेप हुआ था या नहीं, इसकी पुष्टि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर होगी.

किसने की हत्या?
पुलिस ने हत्या के मामले मं दाऊद शेख नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस को जांच में पता चला कि दाऊद और यशश्री एक दूसरे को जानते थे. पुलिस ने आरोपी को कर्नाटक के गुलबर्गा से मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया.

बेंगलुरु के हॉस्टल में क्यों की गई महिला की हत्या? शुरुआती जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा

जेल जाने का लिया बदला या रिजेक्शन का नतीजा?
पुलिस की पूछताछ में आरोपी दाऊद शेख ने अपना जुर्म कबूल लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, दाऊद ने बताया कि यशश्री से पहले उसकी बातें होती थी. उसने उसे प्रपोज किया था, लेकिन यशश्री ने प्रपोजल ठुकरा दिया था. दाऊद को शक था कि यशश्री किसी दूसरे लड़के के साथ रिलेशनशिप में थी. हालांकि, पुलिस की जांच में कुछ और ही एंगल निकलकर आया है.

पुलिस ने यशश्री शिंदे का कॉल रिकॉर्ड भी चेक किया. इससे पता चला कि उसकी एक नंबर पर लगातार घंटों बातचीत करती थी. ये नंबर दाऊद शेख का है. जिस दिन से यशश्री गायब हुई थी, उसी दिन से उसका नबंर भी बंद आ रहा था.

POCSO एक्ट में हो चुका गिरफ्तार
पुलिस ने दाऊद शेख का बैकग्राउंड खंगाला. इसमें एक बात सामने आई. पता चला कि यशश्री शिंदे के परिवार ने 2019 में दाऊद शेख को यशश्री के साथ गलत हरकत करते हुए देख लिया था. उस समय यशश्री नाबालिग थी. इसलिए उसके परिवारवालों ने दाऊद शेख के खिलाफ POCSO एक्ट में FIR दर्ज करवाई थी. जिसके बाद पुलिस ने दाऊद शेख को गिरफ्तार कर लिया था. लंबे समय तक जेल में रहने के बाद हाल ही में वो छूटा था.

मुंबई में 20 वर्षीय युवती का मर्डर! बॉयफ्रेंड ने ही चाकू मारकर की हत्या, शव झाड़ियों में फेंका

पुलिस को आशंका है कि वह जेल से निकलने के बाद यशश्री से बदला लेना चाहता था. इसके लिए उसने लड़की का कई जगह पीछा किया और माफी मांगने के बहाने उससे दोबारा दोस्ती शुरू करने का दबाव बनाने लगा. लड़की बार-बार ऐसा करने से इनकार करती रही. उरण के कई CCTV फुटेज में दाऊद को यशश्री का पीछा करते देखा जा सकता है. 

क्या जेल जाने का बदला लेने के लिए लड़की को फंसाया?
पुलिस को शक है कि दाऊद शेख ने जेल जाने का बदला लेने के लिए यशश्री को फंसाया. फिर मौका पाकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस जांच में जुटी है कि आखिर दाऊद ने यशश्री की इतनी बेरहमी से हत्या क्यों की? क्या एकतरफा प्यार की सनक की वजह से ये हत्या हुई या सोची-समझी साजिश बनाकर जेल जाने का बदला लिया गया.

दाऊद से पहले कर्नाटक के मोहसिन नाम के एक शख्स नवी मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया था. पुलिस को फोन कॉल डिटेल से जानकारी मिली कि वह लगातार यशश्री के संपर्क में था. अब मुख्य आरोपी दाऊद से उसके कनेक्शन की जांच की जा रही है.

गजनी जैसे जांघ पर गुदवा रखे थे 22 दुश्मनों के नाम, लाश ने खोला राज, पुलिस भी हैरान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
यशश्री ने नहीं माना प्रपोजल तो दाऊद ने सिर से पैर तक दिए जख्म, प्राइवेट पार्ट्स को चाकू से गोदा, हाथ-पैर तोड़कर काटे बाल
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com