'फोन पर हेलो नहीं वंदे मातरम बोलो', एकनाथ शिंदे सरकार के मंत्री सुधीर मुंगतीवार का नया फरमान

मंत्री सुधीर मुंगतीवार ने रविवार को कहा कि वो जल्द ही यह आदेश निकालने वाले हैं कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर अब से महाराष्ट्र में सभी सरकारी कार्यालयों में अधिकारी और कर्मचारी फोन पर अपनी बात की शुरुआत वंदे मातरम से करेंगे. 

'फोन पर हेलो नहीं वंदे मातरम बोलो', एकनाथ शिंदे सरकार के मंत्री सुधीर मुंगतीवार का नया फरमान

मंत्री ने कहा कि हेलो एक विदेशी शब्द है जिसका त्याग करना जरूरी है

मुंबई:

महाराष्ट्र में सरकार गठन के 40 दिन बाद 9 अगस्त को एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया. अब मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा भी कर दिया गया है. इधर मंत्री सुधीर मुंगतीवार ने रविवार को कहा कि वो जल्द ही यह आदेश निकालने वाले हैं कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर अब से महाराष्ट्र में सभी सरकारी कार्यालयों में अधिकारी और कर्मचारी फोन पर अपनी बात की शुरुआत वंदे मातरम से करेंगे. उन्होंने कहा कि अब हेलो के बजाय वंदे मातरम कहना अनिवार्य होगा.
शिंदे सरकार के मंत्री ने कहा कि जल्द इस सिलसिले में आधिकारिक आदेश भी निकाला जाएगा. उन्होंने कहा कि हेलो एक विदेशी शब्द है जिसका त्याग करना जरूरी है.वंदे मातरम सिर्फ एक शब्द नहीं है बल्कि हर भारतीय की भावना है.

बताते चलें कि रविवार को सभी मंत्रियों के विभाग बांट दिए गए. एकनाथ शिंदे कैबिनेट में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गृह और वित्त मंत्रालय मिला है. महाराष्ट्र में शपथ लेने वालों में बीजेपी की ओर से चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, राधा कृष्ण विखे पाटिल, गिरीश महाजन, सुरेश खाडे, रविंद्र चव्हाण, मंगल प्रभात, विजय कुमार गवित और अतुल सावे शामिल थे. वहीं एकनाथ शिंदे खेमे से दादा भूसे, उदय सामंत, गुलाबराव पाटिल, तानाजी सावंत, संजय राठौड़ और संदीपन भूमारे ने शपथ ली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com