विज्ञापन
This Article is From Aug 18, 2021

Maharashtra: खुलते ही बंद हुए मुंबई के मॉल, टीके की दो डोज वाली शर्त पड़ी भारी

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने 15 अगस्तो को लोगों कोविड प्रतिबंधों से और राहत दी थी. जिसमें मॉल और होटलों को भी खोलने की अनुमति दी गई थी.

Maharashtra: खुलते ही बंद हुए मुंबई के मॉल, टीके की दो डोज वाली शर्त पड़ी भारी
महाराष्ट्र में मॉल फिर से बंद. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुंबई:

महाराष्ट्र में लोगों को 15 अगस्त को कोविड प्रतिबंधों से मिली राहत ज्यादा दिन टिक नहीं पाई है. शॉपिंग सेंटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने मुंबई में मॉल खोलने में असमर्थता जताई है. SCAI ने एक बयान जारी कर बताया है कि मॉल में काम करने वाले कर्मचारियों को वैक्सीन की दो डोज लगना जरूरी है. जबकि उनके 80 फीसदी कमर्चारियों के टीके के दोनों डोज नही लग पाए हैं.

'35 दिनों में 44 नई फ्लाइट्स' : ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया का मध्‍य प्रदेश को तोहफा

तकरीबन 5 महीने बाद 15 अगस्त को बड़ी ही उम्मीद के साथ मुंबई और आसपास के मॉल खुले. लेकिन खुलते ही सारी उम्मीद पर पानी फिर गया क्योंकि मॉल में घुसने के लिए टीके के दो डोज पूरे होने की सरकारी शर्त बड़ी बाधा थी.

नतीजा शॉपिंग सेंटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया को मॉल को फिर से बंद करने का फैसला लेना पड़ा. एसोसिएशन का कहना है उनके 80 फीसदी कर्मचारी 18 से  44 साल उम्र के हैं जो टीकाकरण नियमों की वजह से दो डोज नहीं लगवा पाए हैं.

LPG Price Hike : फिर पड़ी जेब पर मार! सब्सिडी और गैर-सब्सिडी वाले कुकिंग गैस सिलिंडर के दाम बढ़े

महाराष्ट्र में तकरीबन 90 मॉल और शॉपिंग सेंटर हैं. एक अनुमान के मुताबिक तकरीबन 2 लाख कर्मचारी काम करते हैं और सालाना 40 से 45 हजार करोड़ का कारोबार है. लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के बाद से सब बंद पड़ा है. असोसिएशन ने अब एक बार फिर से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से गुहार लगाई है कि वो दो डोज के फैसले पर पुनर्विचार कर लाखों लोगों की रोजी-रोटी और हजारों करोड़ रुपये के कारोबार को बचाने में मदद करें.

मुंबई के शॉपिंग मॉल खुलने में संकट, कोरोना के नियमों के चलते लगा अड़ंगा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com