विज्ञापन
This Article is From Jul 25, 2021

VIDEO: महाराष्ट्र में तबाही के बीच मसीहा बना NDRF जवान, अपनी पीठ को सीढ़ी बना महिला को बचाया

एनडीआरएफ महाराष्ट्र ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि आपकी मदद के लिए सीढ़ी भी बनूं तो मंजूर है. एनडीआरएफ का जवान एक महिला को रेस्क्यू करने के लिए खुद सीढ़ी बन जाता है. 

VIDEO: महाराष्ट्र में तबाही के बीच मसीहा बना NDRF जवान, अपनी पीठ को सीढ़ी बना महिला को बचाया
राहत और बचाव कार्य में जुटी एनडीआरएफ की टीमें
मुंबई:

महाराष्ट्र भारी बारिश और बाढ़ के कहर से जूझ रहा है. भारी बारिश ने लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित किया. कई जगहों पर लोगों के घरों के अंदर पानी भर गया. राहत एवं बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और कई एजेंसियों की टीमें दिन-रात जुटी हुई हैं. लोगों को बचाने तथा सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का काम जारी है. इस बीच, एनडीआरएफ ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एनडीआरएफ का जवान एक महिला को रेस्क्यू करने के लिए खुद सीढ़ी बन जाता है. 

एनडीआरएफ महाराष्ट्र ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि आपकी मदद के लिए सीढ़ी भी बनूं तो मंजूर है. वीडियो में छत पर बैठी महिला को रेस्क्यू करने के लिए एनडीआरएफ के एक अधिकारी को सीढ़ी के रूप में खड़ा दिखाया गया है. वह अधिकारी के पीठ पर चढ़कर और कुछ लोगों की मदद के सहारे नीचे उतरती है. 

इस वीडियो को एनडीआरएफ के महानिदेशक (DG) सत्य प्रधान ने भी शेयर किया है. इस वीडियो को अब तक 63 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और 4000 से ज्यादा यूजर्स ने लाइक किया है.  


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com