मध्यप्रदेश में ट्रेनिंग के दौरान मंदिर पर गिरा विमान, हादसे में 1 पायलट की मौत, एक घायल

दुर्घटना के समय ये दो सीटर प्लेन पहले एक पेड़ से टकराया, फिर उसके बाद मंदिर के गुंबद से टकराकर जमीन पर गिर गया.

मध्यप्रदेश में ट्रेनिंग के दौरान मंदिर पर गिरा विमान, हादसे में 1 पायलट की मौत, एक घायल

फाइल फोटो

रीवा (एमपी):

मध्यप्रदेश के रीवा में ट्रेनिंग के दौरान एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई. वहीं एक अन्य घायल हो गया. हादसे के दौरान विमान पेड़ और एक मंदिर से भी टकराया. घटना चोरहट थाना अंतर्गत उमरी गांव की है.

बीती रात 11:00 से 11:30 बजे के बीच ये दो सीटर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें ट्रेनर की मौत हो गई, वहीं प्रशिक्षु पायलट घायल हो गया. दुर्घटना के समय ये दो सीटर प्लेन पहले एक पेड़ से टकराया, फिर उसके बाद मंदिर के गुंबद से टकराकर जमीन पर गिर गया.

पायलट की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि प्रशिक्षु का रीवा के संजय गांधी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. विमान रीवा चोरहटा हवाई पट्टी से उड़ान भरने के बाद तीन किलोमीटर दूर जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

रीवा के जिलाधिकारी मनोज पुष्प ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, "प्रशिक्षण विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार पटना (बिहार) निवासी कैप्टन विमल कुमार (50) की दुखद मौत हो गई, जबकि जयपुर (राजस्थान) का रहने वाला प्रशिक्षु पायलट सोनू यादव (23) घायल हो गया."

राजधानी भोपाल से लगभग 400 किलोमीटर दूर रीवा जिले में हुई इस दुर्घटना को लेकर चोरहट्टा पुलिस थाने के प्रभारी जे पी पटेल ने कहा कि हादसे में 30 साल के कैप्टन विशाल यादव की मौत हो गई, जबकि प्रशिक्षु पायलट अंशुल यादव को चोटें आईं हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रीवा के कलेक्टर मनोज पुष्प और पुलिस अधीक्षक ननवनीत भसीन ने घटनास्थल का दौरा किया है. दुर्घटना के बारे में विस्तृत जानकारी का इंतजार है.